हरदा हादसे का रेस्क्यू खत्म होते ही कांग्रेस ने शुरू की राजनीति, जख्मों को कुरेदने पहुंचे अस्पताल
Advertisement

हरदा हादसे का रेस्क्यू खत्म होते ही कांग्रेस ने शुरू की राजनीति, जख्मों को कुरेदने पहुंचे अस्पताल

मंगलवार को हरदा की पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हुआ. हादसे के बाद 24 घंटे के लगभग रेस्क्यू चला. खबर लिखे जाने तक हादसे में 11 लोगों की मौत और 204 घायल की जानकारी मिल रही है. इनमें से 51 गंभीर घायल बताए जा रहे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री डॉ.

jitu patwari

Madhya Pradesh Blast Update News: मंगलवार को हरदा की पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हुआ. हादसे के बाद 24 घंटे के लगभग रेस्क्यू चला. खबर लिखे जाने तक हादसे में 11 लोगों की मौत और 204 घायल की जानकारी मिल रही है. इनमें से 51 गंभीर घायल बताए जा रहे हैं. सूबे के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज यानि बुधवार 2 बजे हरदा जाकर जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और घायलों से मिलेंगे. लेकिन इससे पहले  ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी हरदा जिला अस्पताल पहुंच गए और कई वीडियो और खबरें अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर दिए. यहां परिजनों और घायलों के जख्मों पर मरहम लगाना कम और मामले पर राजनीति कर भुनाने का मामला ज्यादा लग रहा है.  

पटवारी एंड टीम पहुंची हरदा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा सुबह करीब 9.30 बजे हरदा पहुंची. हादसे की जानकारी ली और दिवंगत लोगों के परिजनों से मुलाकात की. इसके तुरंत बाद उन्होंने कई पोस्ट कर बीजेपी की सरकार और सीएम मोहल यादव को घेरने की कोशिश की. एक वीडियो के साथ पटवारी ने लिखा....  यह दृश्य विचलित कर सकते हैं! लेकिन, सरकार को जरूर देखना चाहिए! क्योंकि, वह खौफनाक मंजर, इससे भी खौफनाक था! DrMohanYadav51 जी,  हरदा-हादसे के बाद शुरू हुआ राहत और बचाव कार्य मौत के नए आंकड़ों को सामने ला रहा है! आपसे अनुरोध है, पीड़ित और प्रभावितों को अब ऐसी राहत मिले, जो मिसाल के रूप में लंबे समय तक याद रखी जाए! बेकसूरों के साथ फिलहाल यही इंसाफ किया जा सकता है!

चिंता या राजनीति
इसके साथ एक और वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें एक घायल दिख रही हैं. साथ में कैप्शन में लिखा है. फैक्ट्री में क्या हुआ... फैक्ट्री में कितने लोग थे....  DrMohanYadav51 जी, यदि "निष्पक्ष जांच" के जरिए सरकार ईमानदारी से कुछ सुनना और समझना चाहती है, तो इस बयान को जांच की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल किया जाना चाहिए!  बता दें हादसे में फैक्ट्री में ही नहीं बल्कि आसपास बने करीब 60 घरों में भी आग लग गई थी. एहतियातन आस पास की करीब100 से ज्यादा इमारतों को खाली करा दिया गया. साथ ही फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और रफीक खान को मंगलवार रात करीब 9 बजे राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया. केस हरदा सिविल लाइन थाने में दर्ज किया गया है. 

Trending news