ग्वालियर में पेड़ पर टंगी चप्पल ने दी हत्या की गवाही! पुलिस ने ऐसे सुलझाई मर्डर मिस्ट्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310947

ग्वालियर में पेड़ पर टंगी चप्पल ने दी हत्या की गवाही! पुलिस ने ऐसे सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

ग्वालियर पुलिस पिछले एक महीने से हत्या के एक मामले को लेकर परेशान हो रही थी. लेकिन हत्या के इस बड़े मामले का खुलासा एक छोटी सी चप्पल ने कर दिया. जिससे पूरी मर्डर मिस्ट्री ही सुलझ गई. आप भी जानिए कैसे एक चप्पल ने हत्या का मामला सुलझा दिया. 

ग्वालियर में पेड़ पर टंगी चप्पल ने दी हत्या की गवाही! पुलिस ने ऐसे सुलझाई मर्डर मिस्ट्री

ग्वालियर। कभी-कभी एक छोटी सी चीज भी बड़ा काम कर देती है. ग्वालियर पुलिस ऐसा ही एक बड़ा काम एक छोटी सी चीज ने कर दिया. चलिए आपको पूरा मामला बताते हैं. दरअसल, ग्वालियर में  केले के पेड़ पर टंगी चप्पल ने एक महीने पहले ही हुई हत्या का खुलासा कर दिया है. जिसके लिए पुलिस पिछले एक महीने से परेशान हो रही थी. लेकिन पुलिस को पेड़ पर टंगी चप्पल से बड़ा क्लू मिल गया और पूरा मामला सामने आ गया. 

दरअसल, पूरा मामला ग्वालियर के जनकगंज हारकोटासीर का है, यहां रहने वाला आरिश खान नाम का युवक पिछले एक महीने से गायब था. वह 19 जुलाई से अपने घर नहीं पहुंचा था, जिसके बाद 21 जुलाई को युवक के परिजनों ग्वालियर के जनकगंज थाने में मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद से ही पुलिस युवक की तलाश में जुटी थी. लेकिन पुलिस को कोई सबूत नहीं मिल रहा था. आरिश के परिजनों ने उसके दोस्त जितेंद्र पाल पर शक जताया था. 

चप्पल से मिला हत्या का क्लू 
पुलिस लगातार जांच में जुटी थी. लेकिन आखिरकार पुलिस को एक सबूत मिल ही गया. ग्वालियर एसपी ने बताया कि हारकोटासीर इलाके में एक केले के पेड़ पर एक चप्पल लटकी थी, जो आरिश की थी. आरिश के परिजनों ने चप्पल की पहचान की और बताया कि 19 जुलाई को वह यही चप्पल पहनकर घर से निकला था. जिसके बाद पुलिस ने आसपास तलाश शुरू की, जहां पेड़ पास बने नाले में एक नर कंकाल दिखा. जब पुलिस ने कंकाल को वापस निकाला तो उसकी हड्डियां गल चुकी थी, लेकिन शरीर पर जो कपड़े थे, उससे इस बात का खुलासा हुआ कि लाश आरिश की थी. पुलिस को आरिश के मोबाइल से आखिरी नंबर जितेंद्र का ही मिला था. पुलिस ने उससे पूछताछ भी की थी लेकिन उसने लगातार पुलिस को गुमराह किया. 

जितेंद्र ने ही की थी आरिश की हत्या 
आरिश की लाश मिलने के बाद पुलिस ने जितेंद्र को गिरफ्त में लेकर उससे पूछताछ की तो पूरे मामला सामने आया. जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि हारकोटासीर इलाके में 19 जुलाई को दोनों ने शराब पार्टी की थी, लेकिन इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बड़ा कि जितेंद्र ने आरिश का सिर दीवार में मारकर और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. जबकि हत्या के बाद उसका शव छत से नाले के चेंबर में फेंक दिया था. 

ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. लेकिन नर कंकाल की पहचान के लिए पुलिस अभी डीएनए टेस्ट भी कराएगी.. फिलहाल आरोपी जितेंद्र पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Trending news