MP News: ग्वालियर में धोखाधड़ी का बड़ा मामला! इटारसी के कारोबारी से इस तरह ठगे गए 11 करोड़
Advertisement

MP News: ग्वालियर में धोखाधड़ी का बड़ा मामला! इटारसी के कारोबारी से इस तरह ठगे गए 11 करोड़

Gwalior Crime Fraud News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर के एक व्यापारी ने इटारसी के व्यवसायी को 135 बीघा जमीन बेचने के नाम पर 11 करोड़ की ठगी कर ली. जिसके बाद मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

Gwalior Crime Fraud News

Gwalior Fraud with Itarsi Businessman Case: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है. ग्वालियर के एक व्यवसायी ने इटारसी के एक व्यवसायी से 11 करोड़ रुपये की ठगी की है. ग्वालियर के व्यवसायी ने  135 बीघा जमीन बेचने के नाम पर इटारसी के व्यवसायी से अनुबंध कर लिया और जमीन का अनुबंध कर 11 करोड़ रुपये लिए. बता दें कि जब इटारसी के व्यवसायी ने जब जमीन की जांच की तो वह राजस्व अभिलेखों में किसी और के नाम दर्ज थी. फिर जब व्यापारी ने रुपये वापस मांगे तो उसने देने से इंकार कर दिया. इसके बाद व्यापारी ने पड़ाव थाने में धोखाधड़ी की शिकायत की और पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है.

क्या है पूरा मामला ?
इटारसी निवासी सुरेश पुत्र रामावतार गोयल की मुलाकात कुछ समय पहले गांधी नगर निवासी नवीन शिवहरे पुत्र चिरौंजीलाल शिवहरे व उसके भाई प्रवीण शिवहरे से हुई थी. इन लोगों ने 2020 में सुरेश गोयल से 135 बीघा जमीन का सौदा किया था. 1 बीघा जमीन 1.21 करोड़ रुपये में बेचने में तय हुआ था. जमीन पसंद आने पर सुरेश ने उसे 11 करोड़ रुपये एडवांस देकर सेल डीड तैयार करवाई. विक्रयनामा तैयार कर उन्होंने राजस्व विभाग से भूमि का निरीक्षण करवाया. हालांकि यहां पता चला कि जिस जमीन का सर्वे नंबर नवीन और प्रवीण ने अपना बताया है.वह उसका नहीं है. 

 

कंस्ट्रक्शन कंपनी से भी करार किया 
कुछ दिनों बाद मामले में यह भी पता चला कि इस जमीन को बेचने का अनुबंध ओंकार कंस्ट्रक्शन कंपनी से भी हुआ था और इन लोगों ने उनसे 4 करोड़ रुपये भी लिए थे. मामले में सुरेश गोयल ने कहा कि जब हमें यह सब पता चला तो हमने इन लोगों से बात की, लेकिन फिर भी ये लोग हमें गुमराह करने लगे. इसके बाद सुरेश ने रुपए वापस मांगे, लेकिन आरोपी ने रुपए देने से मना कर दिया.जिसके बाद सुरेश ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की और पुलिस ने शिकायती आवेदन और दस्तावेजों की जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज की है.

Trending news