MP News: डिंडौरी में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, तिरपाल के नीचे लग रहा स्कूल
Advertisement

MP News: डिंडौरी में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़, तिरपाल के नीचे लग रहा स्कूल

Dindori News: मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के करंजिया जनपद में जर्जर स्कूल भवन के कारण तिरपाल के नीचे स्कूल चलाया जा रहा है.

Dindori News

संदीप मिश्रा/डिंडौरी: मध्य प्रदेश के डिंडौरी (Dindori News) जिले में सरकारी स्कूलों की हालत बद से बदतर हो चुकी है. ताजा मामला करंजिया जनपद के प्राथमिक शाला बच टोला का है. जहां स्कूल भवन जर्जर होने के कारण तिरपाल के नीचे स्कूल का संचालन किया जा रहा है. बता दें कि यहां एक छोटे से तिरपाल के नीचे पहली से लेकर पांचवी क्लास तक के नन्हे मुन्ने छात्र एक साथ बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं. ऐसे में ये बच्चे कैसे पढ़ाई कर पाते होंगे. जिसका अंदाजा बड़ी आसानी से लगाया जा सकता है. 

Bageshwar Dham Baba Secret: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कैसे जान लेते हैं किसी के भी मन की बात, चलिए बताते हैं आपको

अधिकारी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं
हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस मामले की जानकारी शिक्षा विभाग के तमाम जिम्मेदार अधिकारियों को भी है, लेकिन वे गोलमोल बात करें तो अपनी जवाबदारियों से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं.हम आपको बता दें कि बच टोला प्राथमिक शाला में बच्चों की दर्ज़ संख्या 48 है और पिछले करीब एक साल से स्कूल कभी ग्रामीण के घरों में तो कभी खुले आसमान के नीचे संचालित हो रहा है. फरवरी महीने में गर्मी के चलते तिरपाल के नीचे स्कूल का संचालन किया जा रहा है.

छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है
छात्र बताते हैं कि उन्हें तिरपाल के नीचे बैठकर पढ़ने में गर्मी लगती है और सभी क्लास एक साथ लगने से उनकी पढ़ाई प्रभावित होती है तो वहीं स्कूल में पदस्थ शिक्षक भी स्वीकारते हैं कि ऐसी परिस्थितियों में बच्चों का भविष्य ख़राब हो रहा है तो वहीं जिला शिक्षाधिकारी का कहना है कि स्कूल भवन जर्जर होने की जानकारी उन्होंने राज्य सरकार को भेज दी है और अगले सत्र तक नवीन स्कूल भवन का निर्माण कराने का आश्वासन देते हुए अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

Trending news