Gold price today: खुशखबरी, सोने की कीमत स्थिर, जानिए आज 10 ग्राम की कीमत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1387898

Gold price today: खुशखबरी, सोने की कीमत स्थिर, जानिए आज 10 ग्राम की कीमत

Gold Silver Price 10 October: अगर आप सोना-चांदी  (gold silver) खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि सोने और चांदी की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुए हैं, सोने और चांदी के दाम स्थिर बने हुए हैं. हम आपको आज के सोने और चांदी के दामों की जानकारी बता रहे हैं. 

Gold price today: खुशखबरी, सोने की कीमत स्थिर, जानिए आज 10 ग्राम की कीमत

Gold Silver Price 10 October: सोने की कीमतों में पिछले दो दिन से कोई उतार-चढ़ाव नहीं हुआ है. जबकि आज चांदी की कीमत भी स्थिर बनी हुई है. सोने की कीमतों में आज न तो कोई बढ़ोत्तरी हुई है और न ही सोने की कीमत कम हुई है, अगर आज आप सोना-चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो पहले आज के दामों की जानकारी हम आपको बता रहे हैं. बैंक बाजार डॉट कॉम के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के 1 ग्राम के दाम 4,873 रुपए हैं. जबकि कल भी यही कीमत थी, यानि सोने की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. 

24 कैरेट सोने के दाम भी स्थिर 
भोपाल-इंदौर सराफा बाजार में आज 22 कैरेट के 8 ग्राम सोने की कीमत 38,984 रुपए हैं, वहीं 24 कैरेट के 1 ग्राम सोने की कीमत 5,117 रुपए हैं, इसके अलावा 24 कैरेट के 8 ग्राम सोने के दाम 40,936 रुपए हैं, जबकि कल भी यही कीमत लागू थी, आज इंदौर भोपाल सराफा बाजार में सोने की यही कीमत लागू रहेगी. इसलिए अगर आप सोने की खरीददारी की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह अच्छा मौका है. 

चांदी के दाम भी स्थिर 
वहीं बात अगर आज के चांदी के दामों की जाए तो आज चांदी की कीमत भी स्थिर बनी हुई है. आज एक ग्राम चांदी की कीमत 66 रुपए हैं, जबकि कल भी यही कीमत लागू थी. यानि एक ग्राम चांदी की कीमत में कोई कमी और बढ़ोत्तरी नहीं हुई है.  वहीं एक किलो चांदी के बार की कीमत आज 66,000 रुपए है, जबकि कल भी यही कीमत लागू थी. 

22 और 24 कैरेट सोने में अंतर
24 कैरेट गोल्ड 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट लगभग 91 प्रतिशत शुद्ध होता है. 22 कैरेट गोल्ड में 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जिंक मिलाकर जेवर तैयार किया जाता है. जबकि 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है, बता दें कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नहीं बनाए जा सकते. इसलिए ज्यादात्तर दुकानदार 22 कैरेट में सोना बेचते हैं.

Trending news