Gold price today: सोने के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए 10 ग्राम की कीमत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1395434

Gold price today: सोने के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए 10 ग्राम की कीमत

Gold Silver Price today: सोने-चांदी  (gold silver) की खरीददारी की योजना बना रहे लोगों के लिए हम आज के सोने चांदी के दामों की जानकारी देने जा रहे हैं. लगातार चार दिन सोने के दाम कम होने के बाद आज सोने की कीमत स्थिर हो गई है, जबकि चांदी सस्ती हुई है. ऐसे में जो लोग सोना-चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए आज भी अच्छा मौका है. 

Gold price today: सोने के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए 10 ग्राम की कीमत

Gold Silver Price today: सोने-चांदी (gold silver) के दाम लगातार चार दिन सस्ते होने के बाद आज स्थिर हो गए है, जबकि चांदी की कीमतों में भी आज भी गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में आज जो लोग सोने-चांदी (gold silver) की खरीददारी की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह अच्छा मौका है,  बैंक बाजार डॉट कॉम के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के 1 ग्राम के दाम 4,763 रुपए हैं. जबकि कल भी यही कीमत थी. 

सोने के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव 
आज भोपाल-इंदौर सराफा बाजार में 22 कैरेट के 8 ग्राम सोने की कीमत 38,104 रुपए हैं, जबकि कल भी यही दाम थे, 24 कैरेट के 1 ग्राम सोने की कीमत 5,001 रुपए हैं, इसके अलावा 24 कैरेट के 8 ग्राम सोने के दाम 40,008 रुपए हैं, जबकि कल भी यही कीमत लागू थी, यानि सोने के दामों में न कोई कमी हुई और न कोई बढ़ोत्तरी, आज इंदौर भोपाल सराफा बाजार में सोने की यही कीमत लागू रहेगी. 

चांदी के दाम हुए कम 
बात अगर चांदी के दामों की जाए तो चांदी के दामों में मामूली कमी आई है. आज एक ग्राम चांदी की कीमत 62.3 रुपए हैं, जबकि कल चांदी की कीमत 62.5 रुपए थी, यानि आज चांदी के दामों में 0.2 रुपए की कमी आई है, वहीं एक किलो चांदी के बार की कीमत आज 62,300 रुपए है, जबकि कल 62,500 रुपए की कीमत थी, यानि दामों में 200 रुपए की कमी आई है, तो अगर आज आप चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. 

22 और 24 कैरेट सोने में अंतर
24 कैरेट गोल्ड 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट लगभग 91 प्रतिशत शुद्ध होता है. 22 कैरेट गोल्ड में 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जिंक मिलाकर जेवर तैयार किया जाता है. जबकि 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है, बता दें कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नहीं बनाए जा सकते. इसलिए ज्यादात्तर दुकानदार 22 कैरेट में सोना बेचते हैं. 

Trending news