Garuda Purana: इन लोगों के घर भूलकर भी न करें भोजन, वरना हो जाएंगे बर्बाद
Advertisement

Garuda Purana: इन लोगों के घर भूलकर भी न करें भोजन, वरना हो जाएंगे बर्बाद

Garuda Purana Gyan: गरुड़ पुराण के अनुसार कुछ लोगों ऐसे होते हैं, जिनके यहां भोजन करने से हम पाप के भागी होते हैं और मृत्यु के पश्चात नरक की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं कि किसके-किसके घर भोजन नहीं करना चाहिए?

Garuda Purana: इन लोगों के घर भूलकर भी न करें भोजन, वरना हो जाएंगे बर्बाद

Garuda Purana Life Lesson: हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है. इसमें जन्म से लेकर मृत्यु (Death) तक के कर्म फल का विस्तार से वर्णन है. गरुण पुराण (Garuda Purana) में जीवन जीने के हर तरीके के बारे में बताया गया है. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) के अचारखंड में कुछ ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है, जो व्यक्ति के तमाम पापों से मुक्ति दिलाने में सहायक हैं. गरुण पुराण के अचारखंड की मानें तो कुछ लोगों के यहां भोजन करना व्‍यक्ति पाप (Sin) का भागीदार बनता है. ऐसे में इन लोगों के घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. चलिए जानते हैं किन लोगों के यहां भोजन नहीं करना चाहिए.

इन लोगों के घर न करें भोजन

चोर या अपराधी
गरुड़ पुराण के अनुसार किसी चोर या अपराधी के घर भोजन नहीं करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्ति के यहां भोजन करने से आप पाप के भागीदार होंगे. जिसका आपके जीवन पर बूरा प्रभाव पड़ेगा. 

क्रोधी व्यक्ति
गरुड़ पुराण के अनुसार जिस व्यक्ति को ज्यादा गुस्सा आता है, उसके घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों के घर जाकर भोजन करने से उनके क्रोध का गुण आपके अंदर भी आ सकता है. 

नशे का कारोबारी
गरुण पुराण के अनुसार नशे के कारोबारी के घर भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि नशा व्यक्ति की जिंदगी बर्बाद करता है. ऐसे में गरुण पुराण की मानें तो नशे के कारोबारी के घर भोजन करने से इंसान पाप का भागीदार बनता है. 

चरित्रहीन स्त्री
गरुड़ पुराण के अनुसार ऐसे स्त्री के घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. जिसका चरित्र खराब है. ऐसा करने से आपके चरित्र पर उंगलियां उठ सकती हैं. ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति ऐसी स्त्री के यहां भोजन करता है. उसे मृत्यु पश्चात नरक की प्राप्ति होती है. 

सूदखोर व्यक्ति
गरुड़ पुराण के अनुसार अवैध (गलत) तरीके से कमाया गया धन हमेशा अशुभ फल ही देता है. ऐसे में किसी की मजबूरी का फायदा उठाकर पैसा कमाने वाले व्यक्ति या ब्याज (सूद) पर पैसा कमाने वाले के व्यक्ति के घर भूलकर भी भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आप भी पाप के भागी होंगे.

ये भी पढ़ेंः Tone Totke: एक चुटकी चावल में चमक जाएगी किस्मत, आज ही कर लें ये चमत्कारी उपाय

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news