Ganesh Chaturthi का दिन भोपाल के लोगों के लिए खास, मेट्रो का इंतजार होगा खत्म, जानिए कब से होगी शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1876918

Ganesh Chaturthi का दिन भोपाल के लोगों के लिए खास, मेट्रो का इंतजार होगा खत्म, जानिए कब से होगी शुरू

Ganesh Chaturthi: गणेश उत्सव की शुरुआत भोपाल वासियों के लिए खुशखबरी के साथ होने वाली है. क्योंकि भोपाल मेट्रो का ट्रायल रन शुरू होने वाला है. 

भोपाल मेट्रो का जल्द होगा ट्रायल

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के दिन आपको भोपाल मेट्रो की झलक देखने को मिल सकती है. क्योंकि गणेश उत्सव के दौरान भोपाल मेट्रो का ट्रायल रन पूरा हो जाएगा. गुजरात से चलकर मेट्रो के तीन कोच भोपाल पहुंच चुके हैं, डायरेक्टर शोभित टंडन ने तीनों कोचों की पूजा कर इनका काम ट्रायल के लिए शुरू करवाया है. जिससे भोपाल मेट्रो का इंतजार अब जल्द खत्म होने वाला है. माना जा रहा है कि गणेश चतुर्थी के दिन पूजा-पाठ के साथ ट्रायल रन का काम शुरू होगा. 

इन स्टेशनों के बीच होगा ट्रायल 

भोपाल मेट्रो की ऑरेंज लाइन के 3 कोच सुभाष नगर मेट्रो डिपो पर अनलोड किए गए, इन्हें चार्ज करने के बाद इंस्टॉल किया जाएगा और फिर ट्रायल रन होगा. ट्रायल से पहले सेफ्टी ट्रायल भी होगा. बताया जा रहा है कि भोपाल मेट्रो का ट्रायल सुभाष नगर मेट्रो स्टेशन से रानी कमलापति मेट्रो स्टेशन तक किया जाएगा, इसके बाद चार पांच महीने बाद एम्स तक भी भोपाल मेट्रो का ट्रायल रन होगा. यह जानकारी मेट्रो सिस्टम डायरेक्टर शोभित टंडन ने दी है. 

मई-जून तक शुरू हो जाएगी मेट्रो 

बताया जा रहा है कि भोपाल में मेट्रो लाइन पूरी तरह से तैयार है, इसके अलावा ट्रायल रन के बाद फाइनल शुरुआत कर दी जाएगी. पहले कोच 6.22 किलोमीटर तक ऑरेंज लाइन दौड़ेंगे. भोपाल मेट्रो की टीम के मुताबिक अब भोपाल वासियों को मेट्रो में सफर करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, 2024 में मई-जून तक भोपाल में मेट्रो की शुरुआत हो जाएगी, यानि राजधानी के लोग मेट्रो के सफर का आनंद ले सकेंगे. 

बता दें कि भोपाल से पहले इंदौर में भी मेट्रो कोच पहुंच चुके है. इंदौर में भी मेट्रो की टेस्टिंग शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि दोनों शहरों में गणेश उत्सव के दौरान ही ट्रायल रन कर लिया जाएगा. जबकि दोनों शहरों में साथ ही मेट्रो की शुरुआत होगी. 

ये भी पढ़ें: दिग्गी, सेना, संघ और सियासत! MP में क्या जवानों की हो रही राजनीति में एंट्री?

Trending news