Friday Upay: साल के पहले शुक्रवार को करें ये खास उपाय, धन-दौलत में खूब होगी तरक्की
Advertisement

Friday Upay: साल के पहले शुक्रवार को करें ये खास उपाय, धन-दौलत में खूब होगी तरक्की

Friday Maa Lakshmi Puja Vidhi: यदि आप चाहते हैं कि आपके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं हो. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा से आप हमेशा तरक्की करें तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे आप साल के पहले शुक्रवार के दिन आजमा सकते हैं. 

Friday Upay: साल के पहले शुक्रवार को करें ये खास उपाय, धन-दौलत में खूब होगी तरक्की

Shukrawar Puja Vidhi: ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का अपना अलग महत्व है. ऐसी मान्यता है कि दिनों के हिसाब से देवी-देवता के पूजा करने से विशेष लाभ होता है. शनिवार को शनिदेव, मंगलवार को हनुमान जी, सोमवार को शंकर जी की और शुक्रवार को सुख-समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. दिनों के हिसाब से पूजा के क्रम में आज हम आपको साल 2023 के पहले शुक्रवार के दिन होने वाले कुछ ऐसे पूजा उपाय के बारे में बता रहें हैं, जिसे यदि आप शुक्रवार के दिन कर लेते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा से आपके लाइफ में कभी धन वैभव की कमी नहीं होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा
धार्मिक मान्यता अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. ऐसे में आज इस दिन आप प्रातः काल स्नान करने के बाद साफ-सूथरे वस्त्र पहनकर मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को लाल रंग का तिलक लगाएं. साथ ही लाल रंग के फूल चढ़ाएं. इसके बाद मां धूप-दीप दिखाकर 16 श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें. मां लक्ष्मी को खीर का प्रसाद चढ़ाएं. 

सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय
यदि आप चाहते है कि आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि हो तो शुक्रवार का व्रत रखकर मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. वहीं मान्यता है कि भगवान विष्णु के बिना मां लक्ष्मी की पूजा अधूरी मानी जाती है. इसलिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी का साथ में पूजन करें. पूजा के क्रम में आप कनक धारा स्त्रोंत का पाठ करें. इसे करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और आपके धन-दौलत में तरक्की होगी. 

ये भी पढ़ेंः Money Tips: कम समय में बनना चाहते हैं अथाह संपत्ति के मालिक, आज ही शुरू करें ये काम...

शुक्र देव की करें आराधना
यदि आप भौतिक सुख-समृद्धि के साथ ऐश्वर्य में वृद्धि चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन शुक्र देव का खास मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” या “ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं” का 108 बार जाप करना चाहिए. इसे करने से ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. शुक्रवार के दिन सफेद रंग की चीज- जैसे कि चावल, दूध, दही, आटा का दान करें. इससे शुक्र देव की कृपा प्राप्त होती है.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Upay: नौकरी या कारोबार में नहीं हो रही ग्रोथ, अपनाएं लाल किताब के रामबाण उपाय...

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news