मध्य प्रदेश के स्कूलों में फ्री एडमिशन, इस तारीख के बाद नहीं मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1221340

मध्य प्रदेश के स्कूलों में फ्री एडमिशन, इस तारीख के बाद नहीं मिलेगा फायदा

मध्य प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों में राइट टू एजुकेशन (RTE) के तहत कक्षा एक के बच्चों के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 जून से 30 जून 2022 है.

मध्य प्रदेश के स्कूलों में फ्री एडमिशन, इस तारीख के बाद नहीं मिलेगा फायदा

भोपाल: राइट टू एजुकेशन (RTE) कानून के तहत मध्य प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. जो भी लोग अपने बच्चों को क्लास वन में मुफ्त में एडमिशन दिलाना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. आवेदन प्रक्रिया 15 जून 2022 दिन बुधवार से शुरू हो गई है. इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 जून 2022 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

वेबसाइट से डाउनलोड करें फॉर्म
मध्य प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों में क्लास वन में एडमिशन के लिए अप्लाई करने के लिए इस वेबसाइट ( www.educationportal.mp.gov.in/Rte )  से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. यहां पर फॉर्म का फॉर्मेट उपलब्ध है. आवेदन संबंध अन्य जाननकारियां भी इसे वेबसाइट में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: MP पंचायत चुनाव: चंबल में बदमाश कर रहे थे चुनावी फायरिंग की तैयारी, जानिए पूरा मामला

क्लास वन में फ्री एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स का चयन लॉटरी के हिसाब से होगा. योग्यता के अनुसार लॉटरी निकाली जाएगी. इसके लिए 05 जुलाई 2022 तारीख तय की गई है. जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को कोरोना महामारी में खो दिया है उन्हें बाल कल्याण योजना के तहत एडमिशन में प्राथमिकता दी जाएगी.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश
राइट टू एजुकेशन (RTE) कानून के तहत प्रवेश के संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र के संचालन धनराजू एस ने टाइम टेबल जारी कर दिया है और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं. ऑनलाइन फॉर्म जमा करते समय एलिजबिलिटी को लेकर कोई भी एक डॉक्यूमेंट जरूर लगाना है. कैंडिडेट्स को जुलाई तक वैरीफिकेशन भी कराना होगा.

LIVE TV

Trending news