Foods For Men: ये 4 चीजें पुरुषों को बनाती हैं अंदर से मजबूत, सही वक्त में सेवन से होगा कमाल
Advertisement

Foods For Men: ये 4 चीजें पुरुषों को बनाती हैं अंदर से मजबूत, सही वक्त में सेवन से होगा कमाल

Foods For Men: यहां हम आपके लिए दूध, केला, अंडा, खजूर के सेवन को लेकर जानकारी दे रहे हैं. इनका सही वक्त पर सेवन करने से आपको हमेशा हेल्दी लगेगा और आपको कभी कमजोरी फील नहीं होगी. बस ज्यादा फायदे के लिए समय का ध्यान रखना जरूरी है.

Foods For Men: ये 4 चीजें पुरुषों को बनाती हैं अंदर से मजबूत, सही वक्त में सेवन से होगा कमाल

Foods For Men​: भागदौड़ भरी जिंदगी में खराब दिनचर्या और उल्टा सीधा खानपान लोगों को कम उम्र में ही शारीरिक कमजोरी का शिकार बना देता है. हम देखते हैं कि थोड़ा सा काम करने से ही थकान होना, शरीर में अकड़न, कमजोरी जैसी समस्याएं आम हो जाती हैं. अगर आप शारीरिक कमजोरी से लंबे समय तक के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको कुछ चीजों का नियमित तौर पर सेवन करना जरूरी होगा. ऐसा करने से आपको काफी फायदा होगा.

यहां हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनका सेवन आपको हमेशा हेल्दी रखेगा और आपको कभी कमजोरी फील नहीं होगा.

इनका सेवन आपको रखेगा हेल्दी और स्वस्थ्य

ये भी पढ़ें: गर्मियों में फल या जूस! किससे मिलेगा ज्यादा फायदा? यहां जानें हर सवाल का जवाब

1. केला शरीर को देता है मजबूती
डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह कहती हैं कि मजबूत शरीर के लिए केला बेहद जरूरी है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, फाइबर और कैल्शियम होता है, जो शारीरिक कमजोरी दूर करने में मददगार होता है. इसलिए अगर संभव हो तो नाश्ते में कम से कम दो केलों का भी सेवन करना चाहिए. इसे रोजाना की डाइट में शामिल करने से भरपूर भायदा होगा.

2. रोजाना पीना चाहिए दूध
कुछ लोगों को दूध पीना पसंद नहीं होता, जो लोग दूध नहीं पीते वह ये अच्छी तरह समझ लें कि, दूध का सेवन पुरुषों को शारिरिक मजबूती प्रदान करने की सबसे अच्छी चीज है. इसमें प्रोटीन और कैल्शियम भरपूर मात्रा में होता है, जो हमारे मसल्स और हड्डियों को मज़बूती देता है. इसलिए हर व्यक्ति को रोजाना नाश्ते में कम से कम एक कप दूध का सेवन जरूर करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: सोने से पहले लगाएं ये तेल, एक महीने में चमक जाएगा आपका फेस

3. दुर्बलता दूर करेगा खजूर
डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह के अनुसार, खजूर सेहत के लिए लाभकारी है. खजूर के सिर्फ एक फल के सेवन से हमारे शरीर को दिनभर के लिए जरूरी पोषक तत्व मिल जाते हैं. इसके फल में मिठास होने के बावजूद इसमें शुगर लेवल जीरो होता है, इसलिए इसका सेवन डाइबिटीज के मरीज भी कर सकते हैं. ये शरूर को दुर्बलता को दूर करेगा.

4. एक अंडे का सेवन रोज जरूरी
ज्यादातर लोग धार्मिक या फिर दूसरे कारणों के चलते अंडे का सेवन नहीं करते, ऐसे में वह ऊपर बताई गई चीजों को खा सकते हैं, लेकिन जिन्हें अंडा खाने में कोई समस्या नहीं है, उन्हें रोज एक अंडे का सेवन जरूरी करना चाहिए. क्योंकि अंडे के सेवन करने से शरीर को भरपूर पोषक तत्व और एनर्जी मिलती है. कम वजन से परेशान व्यक्ति इसे उबालक खाएं तो वजन बढ़ेगा. नास्ते में अंडा खाना बेहत लाभकारी होता है.

Papaya Seeds Benefits: पपीता ही नहीं इसके बीज भी हैं रामबाण! इस तरीके से सेवन खत्म कर देगा 3 बड़ी समस्या

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

वीडियो: सड़क में सांड से मस्ती करने लगा शराबी, Video देखकर मजा आ जएगा

Trending news