पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मारी गोली, हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1423891

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मारी गोली, हालत गंभीर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग हुई है. जिसके बाद उनकी हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मारी गोली, हालत गंभीर

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ है. खबर के अनुसार, एके 47 से लैस एक हमलावर ने पीटीआई नेता इमरान खान के कंटेनर पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. इस हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और पीटीआई नेता फैसल जावेद भी घायल हो गए हैं. बता दें कि इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद के लिए पिछले कई दिनों से लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं. इसी लॉन्ग मार्च के दौरान गुंजरावाला में इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ.

यह हमला तब का है जब वजीराबाद जिले में पाक एक बजे ट्रक और कारों के बड़े काफिले के साथ इस्लामाबाद की ओर जा रहे थे. यह मार्च उनके अभियान का एक हिस्सा है जिसका उद्देश्य सरकार को जल्दी चुनाव कराने के लिए मजबूर करना है. पीटीआई नेता फारुख हबीब ने ट्विटर पर कहा कि "इमरान खान घायल हैं, अल्लाह उनकी रक्षा करे, पूरे देश को इमरान खान के जीवन के लिए प्रार्थना करनी चाहिए."

पाक पीएम ने की निंदा
पाक पीएम शहबाज शरीफ ने पूर्व पीएम इमरान खान पर फायरिंग की घटना की निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान पर फायरिंग की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मैंने गृह मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. मैं पीटीआई अध्यक्ष और अन्य घायल लोगों के स्वस्थ होने और स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. फेडरल सरकार सुरक्षा और जांच के लिए पंजाब सरकार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी. हमारे देश की राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.'

Trending news