MP Election: दो महीने में ही पूर्व MLA का हृदय परिवर्तन, BJP छोड़ वापस कांग्रेस की तरफ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921174

MP Election: दो महीने में ही पूर्व MLA का हृदय परिवर्तन, BJP छोड़ वापस कांग्रेस की तरफ

MP Election: मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव के बीज अजब-गजब सियासी खेल जारी है. पूर्व विधायक दो महीने में ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. 

पूर्व विधाययक वापस कांग्रेस में लौटे

MP Election: मध्य प्रदेश में चुनावी साल में सियासत अपने चरम पर हैं. विंध्य अंचल से आने वाले एक पूर्व विधायक का दो महीने में ही हृदय परिवर्तन हो गया है. दो महीने पहले वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए थे, लेकिन अब उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देकर फिर से कांग्रेस के लिए काम करने का वादा किया है. बताया जा रहा है कि विधायक टिकट की आस लेकर बीजेपी में गए थे, लेकिन अब वह वापस कांग्रेस में लौट आए हैं. 

अभय मिश्रा का BJP से इस्तीफा 

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए अभय मिश्रा ने दो महीने में ही भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पत्र में लिखा है की मेरे साथ वादा खिलाफी हुई है. मुख्यमंत्री जी अपने अपने वचन से वादाखिलाफी मुझे दिखाई दे रही है. मुख्यमंत्री जी अपने वचन के प्रति प्रतिबद्ध नहीं है. मेरी पत्नी नीलम मिश्रा बीजेपी के टिकट पर सेमरिया से चुनाव नहीं लड़ना चाहती थी, बल्कि सेमरिया की जनता मुझे ही बतौर प्रत्याशी देखना चाहती है वह भी सिर्फ कांग्रेस से. इसलिए क्षेत्र की जनता कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है.

दो महीने में छोड़ी पार्टी 

दरअसल, दो महीने पहले ही अभय मिश्रा अपनी पत्नी के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे, सीएम शिवराज के समक्ष उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली थी. माना जा रहा है कि उन्होंने सेमरिया विधानसभा सीट से टिकट की आस पर ही बीजेपी का दामन थामा था, लेकिन माना जा रहा है कि जब उन्हें अपना टिकट फाइनल नहीं दिखा तो वह वापस कांग्रेस में लौट आए. उन्हें सीएम शिवराज पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों को मिला टिकट

बता दें कि अभय मिश्रा हाल में भोपाल और दिल्ली के चक्कर लगा रहे थे, आज उनकी एक फोटो भी वायरल हुई थी, जिसमें वह मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला से बातचीत करते हुए नजर आ रहे थे. जबकि कल वह भोपाल में कमलनाथ के बंगले पर दिखे थे. जिससे उनके वापस कांग्रेस में जाने की अटकलें शुरू हो गई थी. 

ऐसा है अभय मिश्रा का सियासी सफर 

अभय मिश्रा बीजेपी और कांग्रेस में आते-जाते रहे हैं, 2008 में वह पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक बने थे, जबकि 2013 में उनकी पत्नी सेमरिया से बीजेपी विधायक चुनी गई थी. लेकिन 2018 में बीजेपी ने पत्नी का टिकट काट दिया, जिससे अभय मिश्रा और उनकी पत्नी नीलम मिश्रा कांग्रेस में शामिल हो गए. लेकिन 11 अगस्त 2023 को वह वापस बीजेपी में लौट आए थे, लेकिन 18 अक्टूबर को 2023 को फिर से बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. 

ये भी पढ़ें: क्या ग्वालियर की इस सीट विधानसभा चुनाव लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया? कपड़ा फाड़ सियासत पर कह दी बड़ी बात

Trending news