कमलनाथ से 45 साल पुराना रिश्ता तोड़ BJP में शामिल हुए दीपक सक्सेना, छिंदवाड़ा में नहीं थम रहा टूट का सिलसिला!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2191025

कमलनाथ से 45 साल पुराना रिश्ता तोड़ BJP में शामिल हुए दीपक सक्सेना, छिंदवाड़ा में नहीं थम रहा टूट का सिलसिला!

Deepak Saxena Joins BJP: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. शुक्रवार रात पूर्व CM कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना BJP में शामिल हो गए हैं. 

कमलनाथ से 45 साल पुराना रिश्ता तोड़ BJP में शामिल हुए दीपक सक्सेना, छिंदवाड़ा में नहीं थम रहा टूट का सिलसिला!

MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस में टूट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर कांग्रेस और पूर्व CM कमलनाथ को तगड़ा झटका लगा है. कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना उनसे 45 साल पुराना साथ छोड़कर BJP में शामिल हो गए हैं. शुक्रवार देर रात CM डॉ. मोहन यादव ने दीपक को BJP दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाई. कुछ दिनों पहले ही दीपक सक्सेना के बेटे अजय सक्सेना भी BJP में शामिल हुए थे. 

पूर्व मंत्री ने छोड़ा 45 साल का साथ
कमलनाथ के करीबी और पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना शुक्रवार को कमलनाथ के साथ 45 साल का साथ छोड़कर BJP में शामिल हो गए. CM मोहन यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. पूर्व मंत्री दीपक के साथ-साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता ली. 

21 मार्च को सभी पदों से दिया था इस्तीफा
दीपक सक्सेना ने 21 मार्च को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से ही चर्चाएं तेज हो गई थी कि वे BJP में शामिल हो सकते हैं. क्योंकि उसी दिन दीपक के बेटे  अजय सक्सेना ने BJP का दामन थामा था. इसके अलावा 26 मार्च को CM मोहन यादव, वीडी शर्मा, प्रहलाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय ने छिंदवाड़ा के रोहाना स्थित निवास पर मुलाकात भी की थी. 

ये भी पढ़ें- भोपाल में इन 10 जगहों पर नहीं घूमा तो क्या घूमा 

कमलनाथ ने की मुलाकात लेकिन नहीं बनी बात
मंगलवार को पूर्व CM कमलनाथ भी बिगड़ी बात को बनाने के लिए दीपक सक्सेना के घर पहुंचे थे. दोनों के बीच बंद कमरे में चर्चाएं तो हुईं लेकिन बात नहीं.हालांकि, दोनों के बीच ज्यादा देर तक बातें नहीं हुईं. इसके बाद कमलनाथ वहां से रवाना हो गए.

कमलनाथ को लगातार लग रहे झटके
कमलनाथ को लगातार एक के बाद एक छिंदवाड़ा से झटके मिलते जा रहे हैं. हाल ही में 29 मार्च को छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने BJP ने ज्वाइन कर ली. इसके अलावा छिंदवाड़ा नगर पालिका के महापौर विक्रम अहाके भी BJP में शामिल हो गए. 

कमलनाथ का गढ़ हो रहा कमजोर
BJP लोकसभा चुनाव के पहले कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ी सेंधमारी कर रही है. BJP लगातार छिंदवाड़ा में कांग्रेस को कमजोर कर रही है. प्रदेश की 29 लोकसभा सीट में से वर्तमान में कांग्रेस के पास सिर्फ एक छिंदवाड़ा सीट ही है. आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीट जीतने के लिए BJP पूरी कोशिश कर रही है. ऐसे में कमलनाथ को बैक टू बैक झटके और छिंदवाड़ा में कांग्रेस का कमजोर होना कहीं न कहीं लोकसभा चुनाव में BJP को फायदा दिला सकता है.

इनपुट- भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- सतना को क्यों कहा जाता है 'सीमेंट का शहर', वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Trending news