'1-2 करोड़ मुसलमान मर भी जाएं तो हर्ज नहीं, मुसलमान ने चूड़ियां नहीं पहनी' पूर्व राज्यपाल के विवादित बोल
Advertisement

'1-2 करोड़ मुसलमान मर भी जाएं तो हर्ज नहीं, मुसलमान ने चूड़ियां नहीं पहनी' पूर्व राज्यपाल के विवादित बोल

Aziz Qureshi Controversial Statement: मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कई राज्यों के पूर्व राज्यपाल रहे अजीज कुरैशी के विवादित बयान सामने आए हैं. उन्होंने लटेरी में आयोजित एक कार्यक्रम में सियासी दलों को साधते हुए मुसलमानों का पक्ष रखा. इसी दौरान उन्होंने विवादित बोल भी बोले.

'1-2 करोड़ मुसलमान मर भी जाएं तो हर्ज नहीं, मुसलमान ने चूड़ियां नहीं पहनी' पूर्व राज्यपाल के विवादित बोल

Aziz Qureshi Statement: प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में 2023 विधानसभा चुनाव से एन बक्त पहले पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का विवादित बयान सामने आया है. उन्होंने जिला स्तरीय अल्पसंख्यक सद्भावना सम्मेलन में उन्होंने मुसलमानों का पक्ष रखते हुए कहा कि 22 करोड़ में से 1 करोड़ 2 करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं पड़ता. आज सियासी दल बदल रहे हैं. कांग्रेस के लोग धार्मिक यात्राऐं निकालते हैं नर्मदा मैया की जय और गंगा की जय के नारे लगाते हैं ये शर्मानक है.

1 करोड़ 2 करोड़ मर जाएं तो हर्ज नहीं
कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्यपाल अजीज कुरेशी ने कहा कि हम एक हद तक बर्दाश्त करेंगे. आप हमारे घर बाजार जला दो. उनकी दुकानें जला दो उनकी माओं की बेइज्जती करो बच्चों को यतीम कर दो. तुम सुहागनों की मांग का सिंदूर पोंछ दो. हमारी बहिनो के हाथों की चूड़ियां तोड़ दो. हम एक हद तक बर्दाश्त करेंगे. लेकिन, जब पानी हद से गुजर जाएगा तो मुसलमानों ने हाथो में चूड़ियां नही पहन रखीं. 22 करोड़ में से 1 करोड़ 2 करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं.

कांग्रेस को निशाने पर लिया
संबोधत करते हुए कुरैशी ने आगे कहा कि कुछ कांग्रेस के लोग आज बात करते हैं. हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की, जय गंगा मैया की, जय नर्मदा मैया की यह बड़े शर्म की बात है. डूब मरने की बात है. मुझे कोई डर नहीं निकाल देना पार्टी से. नेहरू के बारिश कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राऐं निकालते हैं. जय बोलते हैं, गर्व से कहो में हिंदू हूं, पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बिठाते हैं. ये डूब मारने की बात है.

सियासी दलों को लताड़ा
पूर्व राज्यपाल अजीज कुरेशी ने सख्त लहजे में कहा देश की सारी पार्टियां जिसमें कांग्रेस को भी शामिल है. मैं उन सभी से कहना चाहता हूं कि वह अच्छी तरह समझ ले मुसलमान आपका गुलाम नहीं है. जो आप हुक़्म दें और आपके हुक़्म की तामील कर दी जाए. मुसलमान क्यों वोट दे आपको? नौकरी आप देते नहीं, पुलिस, सेना, नेवी में आप लेते नहीं, फिर क्यों वोट तो दे मुसलमान आपको.

लटेरी में हुआ था सम्मेलन
बता दें मध्यप्रदेश के विदिशा की लटेरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में पूर्व राज्यपाल अजीज कुरेशी सहित प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री दीपचन्द यादव के साथ कई मुस्लिम प्रतिनिधि शामिल हुए थे.

क्या है कुरैशी का करियर
बता दें अजीज कुरैशी उत्तराखण्ड, उत्तर प्रदेश सहित मिजोरम के राज्यपाल रहें हैं. उन्हें मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी 2020 को मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी के अध्यक्ष के रूप में भी नियुक्त किया गया था. अजीज कुरैशी ने जनवरी से मार्च 2015 तक मिजोरम के 15वें राज्यपाल के रूप में कार्य किया था. इसके अलावा उन्होंने पहले उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया था. उन्हें एक महीने के लिए उत्तर प्रदेश का राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) भी नियुक्त किया गया था.

Trending news