महाकाल मंदिर परिसर में आग: फोल्डिंग ब्रीज में वेल्डिंग के दौरान हादसा, कोई हताहत नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1268318

महाकाल मंदिर परिसर में आग: फोल्डिंग ब्रीज में वेल्डिंग के दौरान हादसा, कोई हताहत नहीं

महाकाल मंदिर परिसर में नागचंद्रेश्वर मंदिर के नीचे चल रहे फोल्डिंग ब्रीज के कार्य के दौरान वेल्डिंग की वजह से अचानक आग लग गई. हालांकि इस पर तत्काल काबू पा लिया गया. इसमें किसी भी श्रद्धालू के हताहत होने की खबर नहीं हैं.

महाकाल मंदिर परिसर में आग: फोल्डिंग ब्रीज में वेल्डिंग के दौरान हादसा, कोई हताहत नहीं

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महादेव की नगरी उज्जैन ( अवंतिका ) में सावन को लेकर काफी भीड़ भाड़ है. मंदिर में अब नागपंचमी को लेकर खासा तैयारी की जा रही है. इसमें मंदिर परिसर में कई छोटे मोटे निर्माण शामिल हैं. इस बीच बाबा महाकाल मंदिर के परिसर में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है परिसर में स्थित नागचंद्रेश्वर मंदिर के नीचे फोल्डिंग ब्रीज के कार्य के दौरान वेल्डिंग की वजह से लगी. हालांकि आग की सूचना मिलते ही उस पर तुरंत काबू पा लिया गया. घटना में किसी श्रद्धालू के हताहत होने की खबर नहीं हैं. 

क्यों बनाया जा रहा है फोल्डिंग ब्रिज
मंदिर परिसर में आगामी 2 अगस्त को नागपंचमी पर्व को लेकर अभी से तैयारियां जोरों पर है. मंदिर में इस बार श्रद्धालुओं की सुविधा व कोर्ट के निर्देश पर मंदिर के स्ट्रक्चर की भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फोल्डिंग ब्रीज तैयार किया जा रहा है, जिसके माध्यम से श्रद्धालु नागचंद्रेश्वर तक दर्शन को पहुचेंगे और सुगमता से दर्शन लाभ के सकेंगे, पर्व के बाद ब्रीज को हटा दिया जाएगा चुकी वो फोल्डिंग होगा.

ये भी पढ़ें: उज्जैन पुलिस को बड़ी कामयाबी: गुजरात से ट्रक चोर गैंग गिरफ्तार, राजस्थान से निकला कनेक्शन

सिद्धविनायक मंदिर में चिंगारी गिरने से भड़की आग
ब्रीज की वेल्डिंग कार्य के दौरान अचानक चिंगारी नीचे सिद्धविनायक मंदिर में गिरी और आग बेकाबू हो गई. गनीमत रही मौके पर मौजूद तमाम मंदिर समिति के लोग परिसर में मौजूद पुजारियों द्वारा तत्काल काबू पा लिया गया. गनीमत यह भी रही कि कार्य के दौरान उस जगह श्रद्धलुओं का प्रवेश बंद किया हुआ था. घटना गुरुवार देर रात की बताई जा रही है.

LIVE TV

Trending news