पुलिसवालों की प्रताड़ना से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदा परिवार, मां-बाप और बेटी की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1662323

पुलिसवालों की प्रताड़ना से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदा परिवार, मां-बाप और बेटी की मौत

MP News: टीकमगढ़ जिले में एक परिवार के तीन सदस्य पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूद गए. पुलिस ने माता-पिता और एक बच्ची का शव बरामद किया है. इस घटना पर MP PCC चीफ कमलनाथ ने दुख जताते हुए CM शिवराज से उचित कार्रवाई की मांग की है.

 

पुलिसवालों की प्रताड़ना से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदा परिवार, मां-बाप और बेटी की मौत

आरबी सिंह/टीकमगढ़: टीकमगढ़ जिले के खरगापुर में एक ही परिवार के तीन सदस्य आज सुबह करीब 9 बजे चलती ट्रेन के सामने कूद गए. पुलिस ने माता-पिता और एक नाबालिग बच्ची के शव खरगापुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूर डर्बी नाला के पास से बरामद किए हैं. परिवार मातेल गांव का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर परिवार ने यह कदम उठाया था. 

ट्रेन देख भाग गया बेटा
घटना के वक्त मौके पर मौजूद एक महिला ने बताया कि परिवार के चार सदस्य सुसाइड करने आए थे. उनमें एक 12-13 साल का लड़का भी था. ट्रेन आते ही परिवार के तीन सदस्य कूद गए लेकिन उनका बेटा भाग गया. 

जेल में डालने की दी थी धमकी 
बेटे ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पड़ोसी ने चोरी का आरोप लगाया था. इस मामले में जांच के दौरान पुलिसवालों ने पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी. इससे डरकर उसके माता-पिता और बहन ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी. 

जानें पूरा मामला 
बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले मृतक परिवार का बेटा पड़ोस में खेल रहा था. इसी दौरान वहां रहने वाले परिवार के घर में चोरी हो गई. परिवार ने मृतक परिवार के बेटे के खिलाफ 20 हजार रुपए कैश और सोने-चांदी के गहने चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस मौके पर भी पहुंची थी. पड़ोसी ने थाने में मृतक परिवार को धमकी देते हुए शिकायत दर्ज कराई थी.

कमलनाथ ने की उचित कार्रवाई की मांग 
MP PCC चीफ कमलनाथ ने इस मामले में दुख जताया है. साथ ही CM शिवराज सिंह चौहान से उचित कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने ट्वीट किया-'टीकमगढ़ जिले के खरगापुर में लक्ष्मण नामदेव ने अपनी पत्नी एवं पुत्री के साथ ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली. यह अत्यंत पीड़ादायक घटना है. मैं ईश्वर से सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं.

साथ ही मैं मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह बात लाना चाहता हूं कि मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्रताड़ना से पीड़ित होकर इस परिवार ने आत्महत्या की है. दो दिन पहले कटनी में भी एक दलित दंपति ने जहर खा लिया था और महिला की मृत्यु हो गई थी. वहां भी पीड़ित पक्ष ने पुलिस उत्पीड़न का आरोप लगाया था. मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि सभी मृतकों के परिजनों को समुचित मुआवजा दिया जाए और मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को दंडित किया जाए.

पुलिस नहीं दे रही जवाब 
अब इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. हालांकि, SP रोहित काशवानी ने कहा की मामले की जांच की जा रही है.बेटे ने पुलिस पर कार्रवाई के दौरान दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है. आरोप सही साबित होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी

Trending news