इंदौर में ड्रोन, गुब्बारे और पतंग उड़ाने पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्यों...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1386046

इंदौर में ड्रोन, गुब्बारे और पतंग उड़ाने पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्यों...

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकापर्ण करने उज्जैन आने वाले हैं. जिसे लेकर इंदौर में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है.

इंदौर में ड्रोन, गुब्बारे और पतंग उड़ाने पर लगा प्रतिबंध, जानिए क्यों...

अमित श्रीवास्तव/इंदौर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकापर्ण करने उज्जैन आने वाले हैं. जिसे लेकर इंदौर में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. पीएम की सुरक्षा को लेकर इंदौर एयरपोर्ट के आसपास 2 किलोमीटर की रेंज में ड्रोन, गुब्बारे औऱ पतंग उड़ाना प्रतिबंधित कर दिया है. 

गौरतलब है कि महाकाल लोक के लोकार्पण की तारीख अब नजदीक है. जहां 11 अक्टूबर को महाकाल लोक का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. वहीं लोकार्पण समारोह में शामिल होने वाले वीवीआई गेस्ट इंदौर भी पहुंचेंगे. जिसे लेकर पुलिस प्रशासन अब अलर्ट है.

PM मोदी की सुरक्षा के लिए जमीन से आसमान तक रहेगी नजर, 12 बीडीएस की टीमें आईं

इन पर लगा प्रतिबंध
पीएम की सुरक्षा के लिहाज से पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने आदेश जारी करते हुए एयरपोर्ट के आसपास 2 किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, गुब्बारे और पतंग उड़ाना प्रतिबंधित कर दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और महाकाल कॉरिडोर से जुड़ी तैयारियों का सिलसिला जारी है.

सुरक्षा को लेकर हुई बैठक
इंदौर एयरपोर्ट के आसपास व इंदौर से उज्जैन सड़क मार्ग पर पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम रहेंगे. उसे लेकर पुलिस मुख्यालय पर शहर के समस्त अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई. जिसमें समस्त अधिकारियों को सुरक्षा को लेकर समस्त अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. वही एयरपोर्ट के आसपास ड्रोन व उड़ने वाली वस्तु पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है.

उज्जैन में बीडीएस 12 टीम पहुंची
वहीं उज्जैन में पीएम की सुरक्षा को लेकर थाना प्रभारी महाकाल मुनेंद्र गौतम ने बताया कि सिर्फ महाकाल क्षेत्र में अब तक 2500 से अधिक मकानों, दुकानों, होटल व्यवसायी, किराएदारों व महाकाल मंदिर के आस-पास रहने वाले 25,000 से अधिक लोगों का वेरिफिकेशन किया जा चुका है.  जिसने जानकारी नहीं दी उन 12 से अधिक संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है. शहर में लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है. संदिग्धों को चिन्हित किया जा रहा है. क्षेत्र में ही नहीं जिले के तमाम थाना क्षेत्रों में ये कार्रवाई जारी है. वहीं बीडीएस डॉग व बम स्क्वाड के 12 टीमें उज्जैन में मौजूद है. जो लगातार चेकिंग कर रही है.

 

Trending news