MP News: इस डीपी को लगाते ही ट्वीटर ने छीना शिवराज के कई मंत्रियों का ब्लू टिक, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1732737

MP News: इस डीपी को लगाते ही ट्वीटर ने छीना शिवराज के कई मंत्रियों का ब्लू टिक, जानिए वजह

MP News: मध्य प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों ने अपने ट्वीचर की डीपी में लाडली बहना योजना की तस्वीर लगाई थी. ऐसा बताया जा रहा है कि इसके बाद से ही ट्वीटर ने इन मंत्रियों के ट्वीटर हैंडल से ब्लू टिक छीन लिया है. 

MP News: इस डीपी को लगाते ही ट्वीटर ने छीना शिवराज के कई मंत्रियों का ब्लू टिक, जानिए वजह

Ladli Behna Yojana Shivraj Government: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के तहत के सिंगल क्लिक के द्वारा आज खाते में पैसे डाले गए. मुख्यमंत्री के लाडली बहना योजना को लेकर जबलपुर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. इस योजना के प्रचार-प्रसार के लिए मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने अपने ट्विटर डीपी में लाडली बहना योजना की तस्वीर लगाई थी. जिसके बाद कई मत्रियों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक रिमूव हो गया. 

इसको लेकर कई मीडिया संस्थान दावा कर रहे हैं कि मत्रियों के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक लाडली बहना योजना की डीप लगाने से रिमूव हुआ है. हालांकि इसको लेकर अभी तक ट्वीटर के तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है. 

दरअसल लाडली बहना योजना के प्रचार-प्रसार और उसको लेकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए प्रदेश के गृहमत्री नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया सहित सीएम शिवराज सिंह चौहान के ऑफिस के द्वारा आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मूल डीपी हटाकर लाडली बहना योजना वाली डीपी लगाई गई. जिसके तुरंत बाद से सभी के अकाउंट से ब्लू टिक गायब हो गया. जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा है कि लाडली बहना योजना की डीपी लगाने से ऐसा हुआ है. 

जानिए क्यों हट जाता है ब्लू टिक
किसी भी ट्विटर अकाउंड का वेरिफाई होने के लिए उसे ट्विटर से वेरिफाइड होना जरुरी होता है. ब्लू टिक के लिए दोबारा वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. ट्विटर के नए नियमानुसार यदि ब्लू टिक यूजर्स अपने प्रोफाइल पर फोटो या नाम बदलता है तो उसका ब्लू टिक हटा लिया जाता है. अब ब्लू टिक पाने के लिए दोबारा वैरिफिकेशन के नियमों से गुजरना पड़ेगा. 

सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक के जरिए ट्रांसफर किए पैसे
जबलपुर में कन्या पूजन के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना का पूजा कर कार्यक्रम का शुरुआत किया. सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक जरिए  बहनों के खाते में करीब 1 हजार 250 करोड़ रुपये की राशि की ट्रांसफर किए. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक जरिए  बहनों के खाते में करीब 1 हजार 250 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की. सीएम शिवराज ने कहा कि लाडली बहना योजना के अभी तो शुरुआत किया है. आगे बढ़कर 1250 कर दूंगा, फिर 1500 और आगे पैसा बढ़ता जाऊंगा, पैसा का इंतजाम होता जायेगा. ये राशि बढ़ाता जाऊंगा..15 सौ से 1750, 2000, बढ़ा दिया जाएगा. इस राशि को बढ़ाकर 3000 हजार रूपए कर दूंगा.

ये भी पढ़ेंः MP की बेटी ने किया कमाल, ब्रिटेन के संसद में मिला प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड

Trending news