MP Doctors Strike Ends: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म! जानिए क्यों काम पर लौटने का किया फैसला
Advertisement

MP Doctors Strike Ends: मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म! जानिए क्यों काम पर लौटने का किया फैसला

Doctors strike ends in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के डॉक्टरों ने हाई कोर्ट की फटकार के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी, जिसके बाद स्वास्थ्य सेवाएं पटरी पर लौट आई. डॉक्टर्स आज से काम पर लौट आएं. 

Doctors strike ends in Madhya Pradesh

Doctors strike ends in Madhya Pradesh: कल देर रात मध्य प्रदेश (MP News) में डॉक्टरों की हड़ताल (MP Doctors Strike News) को लेकर एक बड़ी खबर आई. डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है. हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए डॉक्टरों ने हड़ताल वापस लेने का एलान किया. आज से डॉक्टर काम पर लौट आए, जिसके बाद मरीजों की परेशानी खत्म हो हुई. राज्य भर के सरकारी डॉक्टरों ने काम पर लौटने का फैसला किया है. कल यानि बुधवार को हाईकोर्ट ने हड़ताल को अवैध बताते हुए फटकार लगाई थी.

हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित
अपनी मांगों को नहीं माने जाने से नाराज सरकारी डॉक्टरों ने बुधवार से काम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. प्रदेश के कई जिलों में सुबह से शाम तक कोई डॉक्टर अपनी जिम्मेदारी संभालने को तैयार नहीं था. जिससे सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो गई थी. राज्य के अस्पताल में व्यवस्था चरमरा गई थी. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण पोस्टमार्टम तक रुक गया था.

MP News:25 साल की सलोनी ने सांसारिक रिश्तों को त्यागा! MBA पासआउट बनीं जैन साध्वी

हाईकोर्ट ने डॉक्टरों को लगाई फटकार
वहीं, हाईकोर्ट ने डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने के लिए फटकार लगाई. डॉक्टरों की हड़ताल को हाईकोर्ट ने अवैध करार दिया. जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने कहा कि हड़ताली डॉक्टरों को तुरंत काम पर लौट जाना चाहिए. वे अस्पताल में मौजूद मरीजों का इलाज करें.

क्या थीं डॉक्टरों की तीन सूत्री मांगें
बता दें कि मध्य प्रदेश में डॉक्टर तीन सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे. उनकी मांगों में निश्चित वेतन ग्रेड देना, पुरानी पेंशन योजना लागू करना, स्वास्थ्य विभाग व चिकित्सा शिक्षा विभाग में प्रशासनिक नियुक्ति, आईएएस अधिकारियों की दखलअंदाजी जैसे मुद्दे शामिल थे. 

हड़ताल को लेकर अलर्ट मोड पर थी सरकार 
मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर थी. सरकार के मंत्री अस्पतालों की निगरानी में लगे थे. वहीं, मंत्री विश्वास सारंग ने अपील की थी कि मरीजों के हित को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर काम पर लौट आएं. विश्वास सारंग ने कहा था कि सरकार ने डॉक्टरों की बात को 100 फीसदी मान लिया है, अगर कोई दिक्कत आती है तो बातचीत की जाएगी.

 

Trending news