Budhwar ke Upay: बुधवार को जरूर करें ये 5 उपाय! करियर और कारोबार में होगी बरकत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1786184

Budhwar ke Upay: बुधवार को जरूर करें ये 5 उपाय! करियर और कारोबार में होगी बरकत

Budhwar ke Upay: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. भगवान श्री गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है.  इस दिन आप कुछ आसान उपाय करके अपने जीवन में सुख समृद्धि की प्राप्ति कर सकते हैं. बुधवार के दिन  आप कारोबार व करियर में तरक्की के लिए कुछ उपाय भी कर सकते हैं. ये उपाय बेहद सरल हैं और इन्हें आप आसानी से कर सकते है आइए जानें इन उपायों के बारे में....

Budhwar ke Upay: बुधवार को जरूर करें  ये 5 उपाय! करियर और कारोबार में होगी बरकत

Budhwar ke Upay: बुधवार के देवता बुध हैं. बुध ग्रह के नाम से ही बुधवार का नाम रखा गया है. अगर आपकी  कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है तो उनको बुधवार के दिन कुछ  उपाय जरूर करने चाहिए. बुध की स्थिति सही नहीं होने से आपकी को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार के दिन करियर व कारोबार में तरक्की के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. इन उपायों के करने से भगवान गणेश के आशीर्वाद से सभी विघ्न दूर होते हैं. 

मां दुर्गा का मिलता है आशीर्वाद
ज्योतिष शास्त्र के कहा जाता है अगर आप बुधवार के दिन मां दुर्गा का ध्यान करेंगे और दुर्गा सप्तशती का पाठ करेंगे तो जीवन में किसी तरह का अनिष्ट नहीं होता साथ ही परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. कहा जाता है कि बुधवार के दिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से उस पाठ का पुण्य फल एक लाख पाठ के बराबर हो जाता है.

बुधवार को करें दान
बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल का दान करें. इस दिन परिवार के साथ हरी मूंग की दाल का सेवन करना भी लाभकारी होता है. ऐसा करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और भगवान गणेश व लक्ष्मी की भी कृपा आप पर बनी रहती है. बुधवार के दिन शिवलिंग पर भी हरी मूंग अर्पित करें.

गणेश को अर्पित करें शमी पत्ता
आप हर बुधवार को भगवान श्री गणेश को शमी पत्ता और दूर्वा अर्पित करें. अगर शमी के पत्ता नहीं मिल रहा है तो दूर्वा भी चढ़ा सकते हैं. दूर्वा चढ़ाने से पहले ध्यान रखें कि 21 दूर्वा की एक गांठ बनाई जाती है और इस तरह 21 दूर्वा की गांठ गणेश जी के मस्तक पर चढ़ाई जाती है. दूर्वा अर्पित करने से भगवान गणेश शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं.

Trending news