Digvijay Singh Relaunching: मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह हो रहे हैं रिलॉन्च! पार्टी ने पूर्व CM को लेकर लिया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1573663

Digvijay Singh Relaunching: मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह हो रहे हैं रिलॉन्च! पार्टी ने पूर्व CM को लेकर लिया बड़ा फैसला

Digvijay Singh Relaunching: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले कांग्रेस (MP Congress) ने बड़ा फैसला लेते हुए दिग्विजय सिंह को रिलॉन्च करने की तैयारी (Campaign In Assembly Constituencies) की है. इसके लिए पार्टी अध्यक्ष कमलाथ (Kamalnath) ने निर्देश दिए हैं.

Digvijay Singh Relaunching: मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह हो रहे हैं रिलॉन्च! पार्टी ने पूर्व CM को लेकर लिया बड़ा फैसला

Digvijay Singh Relaunching: भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब पार्टी उन्हें प्रदेश में रिलॉन्च करने का प्लान कर रही है. अगर पार्टी का प्लान काम कर गया तो उसे 2023 के चुनावों में खासा फायदो मिलने की उम्मीद हैं. दिग्विजय सिंह को लेकर हुए फैसले के संबंध में पार्टी अध्यक्ष कमलनाथ ने निर्देश जारी कर दिए हैं.

क्या है प्लान?
कमलनाथ के निर्देश पर उनके लिए एक कार्यक्रम प्लान किया जा रहा है, जिसमें वो विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इसकी शुरुआत राजधानी भोपाल से होगी. जहां दिग्विजय सिंह सबसे पहले यहां की 6 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और कांग्रेस के पक्ष में हवा बनाने का प्रयास करेंगे. पार्टी को उम्मीद है कि दिग्विजय सिंह के इन दौरों से उसे चुनाव में खासा फायदा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने बताया BJP में क्यों आए सिंधिया; विंध्य को सौगात दे कही ये बड़ी बात

कमलनाथ के निर्देश पर कार्यक्रम
विवादित बयानों के बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस दिग्विजय सिंह को एक्टिव करने जा रही है. इसे चुनाव से पहले की टेस्टिंग भी माना जा रहा है. इसके तहत दिग्विजय सिंह 17 फरवरी से विधानसभा क्षेत्रों के दौरे शुरू करेंगे. सबसे पहले 7 फरवरी को भोपाल के बैरसिया व गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा होगा. इसके बाद अलग-अलग डेट में अन्य क्षेत्रों का दौरा होगा. ये पूरा कार्यक्रम कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर हो रहा है.

क्या-क्या होगा इन दौरों में?
दिग्विजय सिंह हमेशा से ही संगठन के नेता माने जाते रहे हैं. वो पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच काफी पापुलर लोगों में शामिल हैं. साथ ही प्रदेश भर में वो अकेल ऐसे नेता हैं, जिन्म सहसे ज्याता कार्य कर्ताओं के नाम जानते हैं. इस कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह की यही खासियत कांग्रेस के के लिए महौल बनाने के काम आएगी.

ये भी पढ़ें: बच्चों को कागज में दिया गया मिड डे मील, प्रशासन की लापरवाही आई सामने

विधानसभा क्षेत्रों के दौरे के दौरान दिग्विजय सिंह मंडलम, सेक्टर के कार्यकर्ताओं से वन टू वन चर्चा करेंगे. इसके साथ ही वो कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे. दिग्विजय की कोशिश होगी की वो संगठन को मजबूत करने साथ ही आम लोगों से भेट कर कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील कर सकें.

Trending news