दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, पारदर्शी हो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1332013

दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, पारदर्शी हो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस को 19 अक्टूबर को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर जमकर सुगबुगाहट भी चल रही है. वहीं इस बीच दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. 

दिग्विजय सिंह के MLA भाई का बड़ा बयान, पारदर्शी हो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए एक बार फिर से चुनावी प्रक्रिया फिर शुरू हो रही है. पार्टी को अब जल्द ही नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने वाला है. हालांकि अब तक अध्यक्ष पद के लिए किसी नेता का नाम सामने नहीं आया है. जबकि गांधी परिवार के अलावा कई नेताओं के नाम इस पद के लिए चल रहे हैं. फिलहाल सोनिया गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रही है. वहीं अब दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

पारदर्शी हो अध्यक्ष का चुनाव 
कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष पद हेतु चुनाव पारदर्शी हो तो कार्यकर्ताओं का विश्वास पार्टी और नेतृत्व के प्रति और बढ़ेगा,पार्टी मजबूत होगी. "चमचे" परेशान हो सकते हैं. होने दीजिए पार्टी कार्यकर्ताओं से चलती है, चमचों से नहीं.'' उनका यह बयान सियासी गलियारों में चर्चा में बन गया है. 

दरअसल, लक्ष्मण सिंह अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. बता दें कि इससे पहले भी वह कई बार अपनी ही पार्टी के कुछ फैसलों पर भी सवाल उठा चुके हैं. जबकि कई बार पार्टी लाइन से हटकर भी उन्होंने बयान दिया है. यही वजह है कि लक्ष्मण सिंह का यह ट्वीट चर्चा में बन गया है. क्योंकि कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद लेकर गांधी परिवार के अलावा कई बड़े नेताओं के नाम की चर्चा चल रही है. लेकिन यह जिम्मेदारी किसे मिलेगी इस पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है. 

राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग 
बता दें कि कांग्रेस में एक वर्ग फिर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहा है. जबकि इसके इतर सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा भी तेज है कि पार्टी में किसी अन्य नेता को यह जिम्मेदारी सौंपी जाए. ऐसे में किस नाम पर सहमति बनती है यह देखने वाली बात होगी. 

19 अक्टूबर को होना है कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 
दरअसल, कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव का ऐलान हो गया है. 19 अक्टूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष का एलान हो जाएगा. 22 सितंबर को चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. अध्यक्ष पद के दावेदारों के नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर तक दाखिल किए जाएंगे. अगर एक से ज्यादा उम्मीदवार हुए तो फिर 17 अक्टूबर को चुनाव होगा. अगर नामांकन पद एक ही हुआ था तो फिर निर्विरोध ही अध्यक्ष चुना जाएगा.

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी को बनाया जाए कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष, दिग्गज नेता की मांग 

Trending news