Dewas News: हिंदू परिवारों ने घर बेचने के लगाए पोस्टर, जानिए पूरा मामला?
Advertisement

Dewas News: हिंदू परिवारों ने घर बेचने के लगाए पोस्टर, जानिए पूरा मामला?

Dewas Latest News: देवास में नई सड़क बनाने की कोशिश के बाद हिंदू परिवारों ने विरोध प्रदर्शन किया और अपने घर बेचने के पोस्टर लगा दिए. प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है. सांसद ने जल्द ही मामले का समाधान निकालने का आश्वासन दिया है.

Dewas Cemetery Land Dispute

Dewas Cemetery Land Dispute: देवास जिले में कब्रिस्तान की जमीन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. देवास शहर में स्टेशन रोड स्थित विवादित कब्रिस्तान की जमीन के रास्ते को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा है. अब शुक्रवार को प्रशासन ने नई सड़क बनाने की कोशिश की. जिसके बाद शनिवार को यहां सालों से रह रहे लोगों ने इस सड़क का भी जमकर विरोध किया. 

MP News: मध्य प्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में मिला बड़ा अवार्ड, CM मोहन ने जताई खुशी, सिंधिया का भी रहा योगदान

जानिए मामला?
दरअसल, शुक्रवार को प्रशासन ने गजरा गियर्स चौराहे से पुलिस लाइन की ओर नया रास्ता निकालने की कोशिश की थी. इसी दौरान हुए विरोध के बाद आज यहां रह रहे नाराज हिंदू परिवारों ने अपने घरों के सामने घर बेचने के पोस्टर लगा दिए और धरने पर बैठ गए. वहीं, इसकी जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के लोग और स्थानीय पार्षद भी मौके पर पहुंच गए. बता दें कि बढ़ते विवाद को देखते हुए प्रशासन ने विवादित इलाके में धारा 144 लगा दी है. यहां रहने वालों ने इसका कड़ा विरोध भी किया.

आपको बता दें कि गजरा गियर्स चौक के पास प्रशासन ने ट्रैफिक का रूट बदलने की कोशिश की. इसका विरोध करते हुए हिंदू परिवारों ने प्रशासन की कथित मनमानी के विरोध में अपने घरों के बाहर पोस्टर लगा दिए. गौरतलब है कि यह जमीन विवादित है. इससे पहले भी यहां शव दफनाने के लिए जनाजा लाने वाले लोगों को रोका गया था. इसके बाद प्रशासन की ओर से विवादित स्थल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया गया था. कुछ दिन पहले प्रशासन ने अंदर रह रहे एक परिवार के घर पर भी बुलडोजर चला दिया था.

रहवासियों ने किया विरोध-प्रदर्शन 
पहले विवादित जमीन को लेकर विवाद हुआ. अब नई सड़क बनने से लोग विरोध कर रहे हैं. रहवासियों ने विरोध जताया और प्रदर्शन किया. शनिवार सुबह स्थिति तब बिगड़ गई जब बड़ी संख्या में स्थानीय लोग, जिनमें महिलाएं और पुरुष भी शामिल थे, विवादित स्थल के पास जमा हो गए और हनुमान जी की तस्वीरें रखकर उनकी पूजा करने लगे.

समाधान निकाला जाएगा: महेंद्र सिंह सोलंकी
विरोध के चलते प्रशासन को इलाके में धारा 144 लगानी पड़ी. इस बीच, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी सहित राजनीतिक नेताओं ने निवासियों को मामले को शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया. देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि सकारात्मक समाधान निकाला जाएगा.

Trending news