MP Elections: विंध्य में 'चाचा vs भतीजा', दिलचस्प हुआ इस VIP सीट का मुकाबला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1923328

MP Elections: विंध्य में 'चाचा vs भतीजा', दिलचस्प हुआ इस VIP सीट का मुकाबला

MP Elections: विंध्य अंचल की एक विधानसभा सीट पर 'चाचा vs भतीजा' हो गया है, कांग्रेस ने यहां चाचा के खिलाफ भतीजे को चुनाव मैदान में उतार दिया है. 

विंध्य में 'चाचा vs भतीजा'

MP Elections: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की 229 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. खास बात यह है कि कांग्रेस ने कई सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के परिवारों से ही टिकट देकर मुकाबला रोचक बना दिया है. विंध्य अंचल की एक सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार के सगे भतीजे को टिकट दिया है, जिससे इस सीट पर मुकाबला 'चाचा vs भतीजा' हो गया है. ऐसे में इस विधानसभा सीट पर मुकाबला अब दिलचस्प होने के पूरे आसार हैं. 

देवतालाब में 'चाचा vs भतीजा'

दरअसल, रीवा जिले की देवतालाब विधानसभा सीट पर बीजेपी ने वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने यहां से उनके सगे भतीजे पद्मेश गौतम को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में देवतालाब में 'चाचा vs भतीजा' के बीच अब चुनावी मुकाबला होगा. यानि बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी एक ही परिवार से हैं. खास बात यह है कि 2018 में भी देवतालाब विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के खिलाफ कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, मुकाबला हुआ रोचक

पद्मेश गौतम ने जीता था जिला पंचायत का चुनाव 

बता दें कि गिरीश गौतम के सगे भतीजे पद्मेश गौतम देवतालाब विधानसभा सीट पर उभरता हुआ चेहरा है, जिला पंचायत चुनाव में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के बेटे राहुल गौतम को चुनाव हराया था. जिसके बाद से ही वह कांग्रेस में टिकट के लिए लगातार दावेदारी कर रहे थे, जिला पंचायत का चुनाव जीतना ही उनके टिकट का सबसे बड़ा आधार माना जा रहा है. जबकि अब वह अपने चाचा के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 

2018 में हुआ था कड़ा मुकाबला 

2018 में तेवतालाब विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला हुआ था. बीजेपी के गिरीश गौतम 1 हजार से भी कम वोटों से चुनाव जीते थे, शिवराज सरकार बनने के बाद उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था. गिरीश गौतम 2008 से 2018 तक लगातार तीन विधानसभा चुनाव इस सीट से जीत चुके हैं. पार्टी ने उन पर एक बार फिर से भरौसा जताया है, गिरीश गौतम अब तक कुल चार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. खास बात यह है कि इस सीट पर बसपा का भी प्रभाव है, ऐसे में यहां मुकाबला त्रिकोणीय भी हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड में 'जेठ vs बहू', सागर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का BJP के खिलाफ बड़ा दांव

Trending news