Indore Airport: इंदौर ने फिर मारी बाजी, इस मामले में भी बना नंबर वन
Advertisement

Indore Airport: इंदौर ने फिर मारी बाजी, इस मामले में भी बना नंबर वन

Indore Airport:  स्वच्छता के मामले में एमपी का इंदौर शहर नंबर वन है. एक बार फिर सर्विस क्वालिटी के मामले में इंदौर एयरपोर्ट ने देश भर में पहला स्थान हासिल किया है. 

Indore Airport: इंदौर ने फिर मारी बाजी, इस मामले में भी बना नंबर वन

Indore Airport: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर ने एक बार फिर बाजी मारी है. एसीआई के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में इंदौर एयरपोर्ट (Devi Ahilya Bai Holkar Airport Indore) पूरे देश में सर्विस क्वालिटी में नंबर वन बन गया है. बता दें कि पिछले साल जारी हुई रिपोर्ट में इंदौर दूसरे स्थान पर था, लेकिन इस बार इंदौर नंबर एक बन गया है. इंदौर के बाद चेन्नई को दूसरा और वाराणसी एयरपोर्ट को तीसरा स्थान मिला है. 

एयरपोर्ट सर्विस में नंबर वन
एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने तिमाही रिपोर्ट जारी की, जिसमें 15 एयरपोर्ट्स के नाम घोषित किए गए. इसमें सर्विस क्वालिटी में इंदौर एयरपोर्ट को पहला स्थान मिला है. इंदौर एयरपोर्ट को 4.91 रेटिंग मिली है, इसके अलावा चेन्नई और वाराणसी एयरपोर्ट को 4.90 की रेटिंग मिली है.  इसके अलावा इस रिपोर्ट में गोवा, विशाखापटनम, त्रिची, रायपुर, भुवनेश्वर, कालीकट, कोलकाता, पुणे, अमृतसर, श्रीनगर, कोयंबटूर और पटना के एयरपोर्ट शामिल हैं. 

बता दें कि अक्टूबर से दिसंबर की तिमाही रैंकिंग में गोवा ने पहला स्थान हासिल किया था. जबकि उस रिपोर्ट में इंदौर सातवें नंबर था. इसके बाद जुलाई से सितंबर में इंदौर ने दूसरा स्थान हासिल किया था. लेकिन अब इंदौर छलांग लगाते हुए नंबर एक पर आ गया है. 

ये भी पढ़ें: MP News: लव मैरिज के बाद बहनोई पर बना रहे थे धर्म परिवर्तन का दबाव, पति - पत्नि को दो साल की सजा

इसलिए नंबर वन बना इंदौर 
सर्विस क्वालिटी में नंबर वन बनने वाला इंदौर एयरपोर्ट कई मामलों में अच्छा प्रदर्शन किया. यहां आने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा एयरपोर्ट की साफ - सफाई ने प्रभावित किया. इसके अलावा यात्रियों को अच्छी सुविधाएं और कर्मचारियों का व्यवहार भी लोगों को अपनी  तरफ आकर्षित किया.  साथ ही साथ बता दें कि यहां की कनेक्टिविटी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, साइन बोर्ड, टर्मिनल भवन में चलने की दूरी, शॅापिंग और फूडकोर्ट की अच्छी सुविधाओं ने लोगों को प्रभावित किया. 

शहरों की रेटिंग 
1. इंदौर 4.91
2. चेन्नई 4.90
3. वाराणसी 4.90
4. त्रिची 4.89
5. रायपुर 4.88
6. गोवा 4.88
7. विशाखापट्टनम 4.88
8. भुवनेश्वर 4.87
9. कोलकाता 4.81
10. पुणे 4.79
11. कालीकट 4.78
12. अमृतसर 4.73
13. पटना 4.72
14. श्रीनगर 4.43
15. कोयंबटूर 4.27

Trending news