Corruption Story : हैंडओवर के पहले धंसा बीना नदी का माला घाट पुल, रायसेन और विदिशा के लोगों ने निराशा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1304163

Corruption Story : हैंडओवर के पहले धंसा बीना नदी का माला घाट पुल, रायसेन और विदिशा के लोगों ने निराशा

रायसेन जिले के सागर मार्ग पर बीना नदी पर बना नवनिर्मित पुल का एक हिस्सा 3 फीट तक धंस गया है. ईदगाह के करीब बनाया गया यह पुल पहली ही बारिश में अपने निर्माण में हुई भ्रष्टाचार की कहानी बयान करने लगा.

Corruption Story : हैंडओवर के पहले धंसा बीना नदी का माला घाट पुल, रायसेन और विदिशा के लोगों ने निराशा

राजकिशोर सोनी/रायसेन: मध्य प्रदेश में धार जिले में बने कारम डैम का मामला अभी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच रायसेन में एक पुलिस के कुछ हिस्से के धंसने का मामला सामने आया है. जिले में सागर मार्ग पर बीना नदी पर बना नवनिर्मित पुल का एक हिस्सा 3 फीट तक धंस गया है. ईदगाह के करीब बनाया गया यह पुल पहली ही बारिश में अपने निर्माण में हुई भ्रष्टाचार की कहानी बयान करने लगा.

ढाई करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है पुल
ब्रिज कारपोरेशन द्वारा ठेकेदार के माध्यम से पुल तैयार किया जा रहा है. करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत बन रहा पुल अभी विभाग को हैंडओवर नहीं हुआ है. इससे पहले ही पुल का एक हिस्सा बुरी तरह से धसक गया है. मामले की जानकारी के बाद एडिशनल कलेक्टर आदित्य रिछारिया स्थल पर पहुंच गए हैं. उन का कहना है कि स्थल निरीक्षण करने के बाद ब्रिज कारपोरेशन को सूचित कर स्थिति से अवगत कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बरगी और तवा डैम के गेट खुले, भारी बारिश से नर्मदा क्षेत्र में अलर्ट जारी

24 गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा
बता दें 24 घंटे से क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण बीना नदी उफान पर है. काफी दूर-दूर तक पानी फैला हुआ है. आसपास के इलाकों के रास्ते बंद हो चुके हैं. करीब 2 दर्जन गांवों का सड़क संपर्क विदिशा जिले से टूट गया है. इसी बीच बीना नदी पुल का एक हिस्सा करीब 20 से 25 फीट इलाके का करीब 3 फीट नीचे धसक गया है. पुल के धसकने से आई दरारें आ गई है.

अभी हैंडओवर नहीं हुआ है पुल
ब्रिज कारपोरेशन द्वारा बनवाए जा रहे इस पुल का ठेका गुजरात के कंपनी लिए दिया गया था. निर्माण पूरा होने के बाद ठेकेदार द्वारा अभी बारिश से पूर्व ही अपना सामान यहां से उठाकर ले जाया गया है. पुल अभी विभाग को हस्तांतरित नहीं हो पाया और यह स्थिति निर्मित हो गई है. 

रायसेन और विदिशा के लोगों में निराशा
रायसेन और विदिशा जिले के करीब दो दर्जन ग्रामों के लोगों को सालों के बाद इस बात की खुशी थी कि बीना नदी के माला घाट पर बनने वाला यह पुल का निर्माण पूर्ण होने पर उनका आवागमन बारिश में भी अवरुद्ध नहीं हो पाएगा, लेकिन उनकी खुशी पहली ही बारिश में काफूर हो गई और पुल के एक हिस्से के धसकने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है.

Trending news