MP Politics: सुंदरकांड पर दिग्विजय सिंह की आपत्ति के बाद एक्शन, पुलिस कमिश्नर ने थाना प्रभारी को जारी किया नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2343216

MP Politics: सुंदरकांड पर दिग्विजय सिंह की आपत्ति के बाद एक्शन, पुलिस कमिश्नर ने थाना प्रभारी को जारी किया नोटिस

Madhya Pradesh News:भोपाल में अशोका गार्डन थाने में सुंदरकांड का पाठ होने पर विवाद खड़ा हो गया. दिग्विजय सिंह ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे गैरकानूनी बताया. कांग्रेस नेताओं ने संवैधानिक उल्लंघन बताते हुए थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पुलिस कमिश्नर ने प्रभारी को नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने का वादा किया.

Controversy over Sundarkand in Madhya Pradesh

Digvijay Singh Furious On Sundarkand: मध्य प्रदेश में विकास, रोजगार, को छोड़ फिर धर्म के नाम पर कलह किया जा रहा है. राजधानी भोपाल में अब सुंदरकांड पर कांड हो गया. मामला है थाने में सुंदरकांड पाठ करने का, जिसपर दिग्विजय सिंह को आपत्ती है. उनका कहना है कि ये गैर कानूनी है. अब कांग्रेसियो के जन्मदिन पर थाने में ही सुंदरकांड करवाया जाएगा. मामले पर भोपाल पुलिस ने सफाई दी और कहा पाठ अनुमति लेकर हो रहा था. लेकिन कांग्रेस को मुद्दा मिल गया है. दिग्गी के साथ जीतू पटवारी कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और अशोका गार्डन थाना प्रभारी हेमंत श्रीवास्तव पर कार्रवाई की मांग करने लगे. 

MP Politics: बुधनी-विजयपुर उपचुनाव को लेकर BJP की तैयारियां तेज, इन्हें दी प्रभारी-सह प्रभारी की जिम्मेदारी

दिग्विजय को गुस्सा क्यों आया 
पूरा मामला ये है कि भोपाल के अशोका गार्डन थाने में सुंदरकांड का पाठ किया गया. उसी समय कांग्रेस, नर्सिंग घोटाले को लेकर तत्कालीन चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग पर FIR कराने थाने पहुंची तो देखा वंहा भव्य पंडाल लगाकर सुंदरकांड हो रहा था. इसी पर दिग्विजय भड़क गए और कहा कि थाने में इस तरह से पाठ गैर कानूनी है. हमारे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी थाने में मनाया जाएगा अब. 

MP News: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प

जन्मदिन पर थाने में पाठ 
इसपर ACP ने बताया कि नरेश यादव के जन्मदिन पर ये पाठ किया जा रहा है और पुलिस बाकायदा अनुमति लेकर कर रही है. लेकिन कांग्रेस ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी को तमाम थानों में हर वर्ग के धार्मिक आयोजन करवाने के लिए ज्ञापन दिया गया है.  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि एक तरफ पूरे देश में बहस है संविधान के पालन और रक्षा करने की लेकिन पूरी दुनिया मे भाजपा बदनाम है, वो संविधान का पालन नहीं करती. हम संविधान के लिए शाहदत देने के लिए तैयार हैं.  

थाना प्रभारी को नोटिस जारी 
अशोका गार्डन थाना परिसर में सुंदरकांड पाठ कराने की बाहरी व्यक्ति को अनुमति देने पर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी ने थाना प्रभारी को नोटिस जारी किया है. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि थाना प्रभारी का स्पष्टीकरण मांगा गया है, इसमें त्रुटि हुई है. सभी थानों में सभी वर्गों के धार्मिक आयोजन कराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी को पुलिस कमिश्नर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूरे देश में संविधान के पालन और संरक्षण को लेकर बहस चल रही है. संविधान का पालन न करने के लिए भाजपा पूरी दुनिया में बदनाम है. हम संविधान के लिए अपनी जान देने को तैयार हैं. ये अधिकारी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं. सर्विस बुक की अनदेखी करना इनका शौक बन गया है. थाने में निजी कार्यक्रम आयोजित किया गया. हमने सभी थानों में सभी वर्गों के निजी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मांगी है, या तो हमें अनुमति दी जाए या फिर सर्विस बुक के नियमों के अनुसार उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाए. पुलिस कमिश्नर ने कांग्रेस को 2 दिन में जवाब देने का आश्वासन दिया.

Trending news