चुनाव से पहले बिखरी पार्टी को समेटना जरूरी! 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' से क्या दिखाना चाहते हैं दिग्विजय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1671768

चुनाव से पहले बिखरी पार्टी को समेटना जरूरी! 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' से क्या दिखाना चाहते हैं दिग्विजय

Digvijay Singh Congress Jodo Yatra: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' निकाल रहे हैं. इसे लेकर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं कि अखिर दिग्गी इस यात्रा से दिखाना क्या चाहते हैं. क्या वाकई चुनाव से पहले पार्टी टूट रही है जिसे जोड़ने के प्रयास होने लगे हैं.

चुनाव से पहले बिखरी पार्टी को समेटना जरूरी! 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' से क्या दिखाना चाहते हैं दिग्विजय

Digvijay Singh Congress Jodo Yatra: भोपाल। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली गई. अब मध्य प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी समन्वयक दिग्विजय सिंह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालने जा रहे हैं. इसमें वो रूठे नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे. लेकिन, इस यात्रा के नाम की चर्चा राजनीतिक गलियारों में होने लगी है और विरोधी तंज भी कस रहे हैं.

'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' का उद्देश्य क्या है?
मीडिया से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बोला कि 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' के जरिए कार्यकर्ताओं और नेताओं को एकजुट करके चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कमलनाथजी के निर्देश पर कांग्रेस जोड़ो यात्रा पर निकला हूं. समन्वय साधकर चुनाव लड़ेंगे. हर जगह उम्मीदवार 10 हैं, टिकट 1 को मिलना है. हमारा उद्देश्य 10 को एकजुट करने का प्रयास है.

ये भी पढ़ें: सालों से बंद पड़ी खदान में मिला महिला का शव, कई दिनों से थी लापता, जानें मामला

लगातार हो रहा है मंथन
बता दें पिछले कुछ समय से दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसमें वो कांग्रेस के मंडल सेक्टर, कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं. युवक कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल के लोगों से भी लगातार मिल रहे हैं और हाल ही में हुए चुनाव में नगरीय निकायों और पंचायतों में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से मिलकर चुनावी रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं. अब वो प्रदेश में 'कांग्रेस जोड़ो यात्रा' लेकर निकल रहे हैं.

वीडी शर्मा बोले- खून में जहर
दिग्विजय के कांग्रेस जोड़ो यात्रा को बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने निशाने पर लिया है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में इस प्रकार के लोग जिनके खून में जहर वह लोगों को क्या जोड़ेंगे. फुट डालो राज करो कांग्रेस की नीति है. कांग्रेस की लीडरशिप अब अप्रासंगिक, कांग्रेस अपना अस्तित्व खो चुकी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पीएम मोदी को बारे में जो कहा वो बताता है कि कांग्रेस के खून में ही जहर है.

ये भी पढ़ें: MP में पुलिस की विशेष निगरानी में मदरसे, DGP ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू
कांग्रेस जोड़ो यात्रा में रतलाम पहुंच दिग्विजय सिंह के बयान पर अब सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं. उनके राजनीतिक आलोचक इसे जमकर निशाने पर ले रहे हैं. उनका कहना है कि कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए नेताओ को पार्टी ने भले ही टूट मानने से इनकार किया हो लेकिन, अब दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस जोड़ो यात्रा का नाम देकर स्वीकर कर लिया की कांग्रेस में टूट हुई है.

भरी सभा में कर दी सीएम शिवराज की मिमिक्री, BJP नेताओं ने दिया ये रिएक्शन

Trending news