शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने गोविंद सिंह को दे डाली इससे भी बड़ी चुनौती!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1484250

शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने गोविंद सिंह को दे डाली इससे भी बड़ी चुनौती!

विश्वास सारंग ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाना कांग्रेस का अधिकार है लेकिन नेता प्रतिपक्ष खुद अपने विधायक दल के विश्वास मत में पास होकर दिखाएं. 

शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, बीजेपी ने गोविंद सिंह को दे डाली इससे भी बड़ी चुनौती!

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार को घेरने की कोशिशों में जुटी है. इसी कड़ी में कांग्रेस, विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की ओर से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना विधानसभा सचिव को अधिकृत पत्र के माध्यम से दे दी है. वहीं कांग्रेस के इस कदम पर भाजपा ने तंज कसा है. सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने तो नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को अपने विधायक दल में विश्वास मत पास करने की चुनौती दे डाली है. 

सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी
विधानसभा सचिव से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार सत्र में सिर्फ विधेयक और बजट पास करवाना चाहती है. आम जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं होती. पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रही है. किसान, युवा, सब परेशान हैं. इसे लेकर फ्लोर पर चर्चा होगी. पीसी शर्मा ने दावा किया कि बहुत से बीजेपी विधायक भी कांग्रेस का साथ देंगे. 

विश्वास सारंग ने दी चुनौती
वहीं कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव लाने की खबर पर शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाना कांग्रेस का अधिकार है लेकिन नेता प्रतिपक्ष खुद अपने विधायक दल के विश्वास मत में पास होकर दिखाएं. चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि गोविंद सिंह खुद अपने विधायक दल के विश्वास मत में फेल हो जाएंगे. अविश्वास प्रस्ताव लाने पर कांग्रेस को अपने 15 महीने की सरकार का हिसाब देना पड़ेगा. 

विश्वास सारंग ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार किया और हर जनहितैषी योजना को बंद कर दिया. कांग्रेस ने कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ते का एक भी वादा पूरा नहीं किया. भाजपा सरकार पूरी तरह से जनता के हित और कल्याण के काम कर रही है. राजनीतिक रोटी सेकने के लिए इस तरह की स्टंटबाजी कांग्रेस के किसी काम नहीं आएगी. केवल जवाबी जमा खर्च करना कांग्रेस की आदत हो गई है.  

Trending news