गुजरात में CM शिवराज जमकर गरजे, केजरीवाल को बताया बबूल का पेड़, राहुल को खरपतवार...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1447504

गुजरात में CM शिवराज जमकर गरजे, केजरीवाल को बताया बबूल का पेड़, राहुल को खरपतवार...

CM Shivraj Singh Gujarat Tour: सीएम शिवराज गुजरात के कच्छ जिले की अबडासा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह जाडेजा के समर्थन में अपनी दूसरी सभा को संबोधित किए. इस दौरान उन्होंने आप और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल खरपतवार हैं और केजरीवाल बबूल...

गुजरात में CM शिवराज जमकर गरजे, केजरीवाल को बताया बबूल का पेड़, राहुल को खरपतवार...

राहुल मिश्रा/नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए गुजरात दौरे पर हैं. यहां उन्होनें डबल इंजन सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने गुजरात में नया इतिहास रचा है. पीएम मोदी ने असंभव को संभव कर दिखाया है. वहीं सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केजरीवाल बबूल हैं और राहुल बाबा खरपतवार हैं. साथ ही पीएम मोदी को कल्पवृक्ष बताया.

कांग्रेस को बताया विकास विरोधी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कांग्रेस विकास विरोधी है, नर्मदा मैय्या का पानी गुजरात लाने पर कांग्रेस ने खूब विरोध किया. मध्य प्रदेश के बांधों का विरोध कर रहे थे. जगह-जगह आंदोलन करते थे. हमने कहा इंदिरा सागर भी बनेगा और सरदार सरोवर भी बनेगा. सरदार सरोवर बांध बना तो गुजरात को पानी मिला और मध्यप्रदेश को बिजली दोनों ही राज्य के नागरिकों को लाभ मिला. विकास विरोधी कांग्रेस ने देश की पहचान करप्शन, क्राइम और कमीशन की बनाई थी, लेकिन आज नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक संपन्न, वैभवशाली शक्तिशाली, गौरवशाली भारत का निर्माण हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान गुजरात के कच्छ जिले की अबडासा विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह जाडेजा के समर्थन में अपनी दूसरी सभा को संबोधित कर रहे थे.

नर्मदा के पानी से बदलेगी तकदीर
उन्होंने कहा कि कच्छ की धरती वीरों और शूरों की धरती है. यहां भूकंप आया था और आज कच्छ फिर से खड़ा हो गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कच्छ वालों ने विकास की एक नई गाथा लिखी है. उन्होंने कहा मैं मध्यप्रदेश से आया हूं. नर्मदा मैया भी मध्यप्रदेश से आती हैं और नर्मदा मैय्या ने मध्य प्रदेशऔर गुजरात को ऐसा जोड़ा है कि कभी अलग नहीं हो सकते. नर्मदा जी का पानी यहां की तस्वीर और नागरिकों की तकदीर बदल देगा.

बाइडेन, पुतिन भी कर रहे मोदी-मोदी
उन्होंने कहा गुजरात ने एक नहीं अनेक महापुरुषों को जन्म दिया, एक महात्मा गाधी, दूसरे सरदार वल्लभ भाई पटेल, और तीसरे हमारे नरेन्द्र मोदी, 2014 के पहले जो प्रधानमंत्री थे वह मौनी बाबा थे, दुनिया में हम कहीं जाते थे, वो इज्जत नहीं मिलती थी, कांग्रेस ने,करप्शन, क्राइम, कमीशन पहचान बनाई थी यह तबका भारत था. आज दुनिया के किसी भी कोने में जाओ, एक शक्तिशाली, गौरवशाली, समृद्धशाली भारत का जो निर्माण हुआ है, वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई के नेतृत्व में हुआ है. रूस-यूक्रेन युद्ध में भारत का तिरंगा लेकर युवा सुरक्षित निकल कर आये हैं. आज बाइडेन, पुतिन, सुनक सभी मोदी-मोदी कर रहे हैं, ये नया भारत है.

कांग्रेस आप एक ही थाली के चट्टे-बट्टे
कांग्रेसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली देते हैं, उनकी मां का अपमान करते हैं, यह सारे गुजरात का अपमान है. उन्होंने कहा कि आज कल केजरीवाल भी आ गये, मोदी जी कल्पवृक्ष हैं, जो मांगोगे वो मिल जाएंगा, केजरीवाल बबूल हैं, राहुल बाबा खरपतवार हैं. आजकल ये फ्री फ्री के वादे कर रहे हैं, राजस्थान में इनकी सरकार है. छत्तीसगढ़ में सरकार है इन्होंने क्या दे दिया, कमलनाथ रोजगार के नाम पर ढोर चराने की ट्रेनिंग की बात करते थे. ये सिर्फ झूठे वादे करते हैं. कांग्रेस की हालत तो यह हो गई है. दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा एक उधर गिरा. अब लड़ाई कांग्रेस और आप में नंबर दो की है. ये उनकी प्रतियोगिता चल रही है. कांग्रेस और आप एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, ये सिर्फ झूठ बोलते हैं.

पीएम मोदी ने असंभव को भी कर दिखाया संभव
सीएम शिवराज ने कहा कि गुजरात में डबल इंजन की सरकार ने नया इतिहास रचा है, मैं गुजरात देखता हूं तो गौरव से भर जाता हूं. नरेन्द्र भाई और भूपे्द्र भाई की डबल इंजन सरकार काम कर रही है. डबल इंजन सरकार मतलब विकास की डबल गारंटी है. आज गुजरात के 1.70 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खुल चुके हैं, 10.50 लाख से अधिक परिवारों को पक्के मकान मिले हैं, 97% घरों को नल कनेक्शन मिल चुका है, 36 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले हैं, 71 लाख परिवारों के 3 करोड़ 48 लाख लोगों को निशुल्क राशन मिला हैं, प्रधानमंत्री आरोग्य योजना के तहत 1 करोड़ 48 लाख से अधिक को मिले कार्ड बनें हैं. चारों तरफ विकास, स्वच्छ भारत, स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया, असंभव को भी संभव करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिखाया है.

कांग्रेसियों ने किया सावरकर का अपमान
उन्होंने कहा राहुल गांधी सावरकर का अपमान कर रहे हैं, आजादी केवल नेहरू परिवार की देन थी क्या.? हजारों क्रांतिकारियों ने आजादी के लिए जान दी थी. कांग्रेस के जमाने में सिर्फ एक खानदान को प्रतिष्ठित करने का काम किया था, नरेन्द्र भाई के नेतृत्व में भूले बिसरे शहीदों को भी सम्मान दिलाया जा रहा है. उन्होंने कहा राहुल बाबा तुम स्वतंत्र्यवीर सावरकर का अपमान करते हों, दो-दो उम्रकैद की सजा हुई, काले पानी की सजा हुई, कांग्रेसियों तुमने सावरकर का नहीं, भारत के वीरों का अपमान किया है, ये देश तुम्हें माफ नहीं करेगा.

ये भी पढ़ेंः PM Kisan: अभी तक नहीं मिले पीएम किसान के पैसे तो जल्दी कर लें ये काम, अभी है आखिरी मौका

Trending news