MP News: दिग्गी के 'गढ़' राघौगढ़ में पहुंचे CM शिवराज, बताया कांग्रेस की करारी हार का कारण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2001420

MP News: दिग्गी के 'गढ़' राघौगढ़ में पहुंचे CM शिवराज, बताया कांग्रेस की करारी हार का कारण

Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को दिग्विजय सिंह के गढ़ गुना जिले के राघौगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में जनता को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का कारण बताया.

MP News: दिग्गी के 'गढ़' राघौगढ़ में पहुंचे CM शिवराज, बताया कांग्रेस की करारी हार का कारण

CM Shivraj Singh Chauhan: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में प्रचंड जीत के बाद CM शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. लगातार वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जनता के बीच जाकर उनका धन्यवाद अदा कर रहे हैं. शुक्रवार को वे गुना जिले के राघौगढ़ पहुंचे. राघौगढ़ विधानसभा सीट राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का गढ़ मानी जाती है. यहां अब तक उनके परिवार या उनका करीबी ही जीत हासिल कर पाया है.

राघौगढ़ में CM शिवराज
CM शिवराज सिंह राघौगढ़ पहुंचे और यहां आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. उन्होंने राघौगढ़ में लाडली बहनों से मुखातिब होते हुए ऐलान किया कि वह अपना एक-एक वचन पूरा करेंगे. उन्होंने दोहराया कि मध्यप्रदेश की लाडली बहनों को लखपति बनाया जाएगा. सभी बहनों की आय एक लाख रुपए वार्षिक करने का लक्ष्य भाजपा पूरा करेगी. संबोधन में आगे उन्होंने कहा कि साल 2024 के चुनाव में भाजपा पीएम मोदी के नेतृत्व में चमत्कार करेगी. 

बताया कांग्रेस की हार का कारण
CM शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की करारी हार का कारण बताया. कांग्रेस द्वारा EVM पर हार ठीकरा फोड़ने वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा- कांग्रेस को EVM ने नहीं बल्कि उनके अहंकार ने हराया है. 

ये भी पढ़ें-  MP Next CM: मध्य प्रदेश के नए CM को लेकर प्रह्लाद पटेल ने बढ़ाया सस्पेंस, उनके बयान से हलचल हुई तेज

2003 में यहीं से चुनाव हार गए थे शिवराज
साल 2003 के विधानभा चुनाव में CM शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ राघौगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में वे हार गए थे. 

लगातार दौरों पर CM शिवराज
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP को प्रचंड जीत मिली है. 230 विधानसभा सीट में से 163 पर विजय पाने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. इस जीत के बाद से जहां कई नेताओं का दिल्ली में जमावड़ा लगा है. वहीं, शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटते हुए लगातार जिलों के दौरे कर रहे हैं. छिंदवाड़ा और श्योपुर के बाद उन्होंने गुना में जनता को संबोधित किया. इस चुनाव में कांग्रेस को 66 सीट हासिल हुई, जबकि भारत आदिवासी पार्टी के खाते में 1 सीट आई है.

इनपुट- गुना से नीरज जैन की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ वाला दांव क्या कांग्रेस को MP में दिलाएगा सत्ता की कुर्सी

 

Trending news