Rewa Genetic Disease: परिवार के 5 सदस्य आनुवांशिक बीमारी से पीड़ित, गुहार के पश्चात CM शिवराज ने की बातचीत
Advertisement

Rewa Genetic Disease: परिवार के 5 सदस्य आनुवांशिक बीमारी से पीड़ित, गुहार के पश्चात CM शिवराज ने की बातचीत

Rewa Genetic Disease: सीएम शिवराज ने रीवा में अनुवांशिकी बीमारी से पीड़ित 5 सदस्यों से बातचीत की और उनका इलाज कराने का आश्वासन दिया है.

Rewa Genetic Disease

अजय मिश्रा/रीवा:जिले (Rewa News) के त्योंथर विधानसभा क्षेत्र (Teonthar assembly constituency) अंतर्गत अनुवांशिक बीमारी (genetic disease) की वजह से जहां एक परिवार के 5 सदस्य वर्षों से पीड़ित है. जिसके बाद अब राजनीतिक, सामाजिक एवं न्यूज़ समाचार के साथ ही सोशल मीडिया पर पीड़ित परिवार द्वारा आवाज उठाने जाने के पश्चात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने स्वत: मामले को संज्ञान में लिया है.

आज एसडीएम पीके पांडे की मौजूदगी में पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फोन पर वार्तालाप कर उपचार करवाने हेतु आश्वासन दिया गया है. साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, 'बेटा मनीष, आपको और आपके परिवार को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. मैं और पूरी मध्यप्रदेश सरकार आपके परिवार के साथ खड़ी है. आपको और परिवार के सभी सदस्यों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी. आप सभी स्वस्थ जीवन का आनंद लें, यही मेरी शुभकामनाएं हैं.'

Suresh Rathkheda Got Angry: सिंधिया समर्थक मंत्री का पारा हुआ गर्म,जानिए कलेक्टर पर क्यों भड़के?

एसडीएम-कलेक्टर को दिए गए ये निर्देश
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बीमारी से संबंधित सभी जांच व उपचार जैसे अन्य दस्तावेजों की फाइल तैयार कर भोपाल भेजे जाने हेतु एसडीएम और कलेक्टर को निर्देश दिए हैं. मिली जानकारी के अनुसार परिवार में तीन भाई मनीष, अनीष, मनोज व एक बहन सुशीला के साथ पिता रामनरेश यादव उक्त अनुवांशिक बीमारी से जूझ रहे हैं. 

जेनेटिक बीमारी का इससे है संबध
रिसर्च के पश्चात मस्कुलर डिस्ट्रॉफी (muscular dystrophy) का संबंध एक जेनेटिक बीमारी के लक्षणों से बताया जा रहा है. जिसका इलाज जर्मनी में होने की बात कही गई है. बीमारी से पीड़ित मनीष यादव द्वारा बताया गया कि जन्म से 10 वर्ष तक पूरी एचडी सामान्य रही है. जिसके पश्चात समय बीतता गया और आज की स्थिति काफी गंभीर हो गई है.

Trending news