Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, इन बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेंगे 1 लाख रुपये
Advertisement

Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, इन बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेंगे 1 लाख रुपये

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर पश्चिम विधानसभा की जनता के साथ भेंट-मुलाकात की. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से सरकार की अलग-अलग योजनाओं का फीडबैक लिया.

Chhattisgarh News: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, इन बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेंगे 1 लाख रुपये

तृप्ति सोनी/रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज रायपुर पश्चिम विधानसभा की जनता के साथ भेंट-मुलाकात की. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने लोगों से सरकार की अलग-अलग योजनाओं का फीडबैक लिया. कुछ लोगों ने राशन कार्ड नहीं बनने की शिकायत की तो कुछ ने इस बात की शिकायत की कि उन्हें बीपीएल कार्ड की जरुरत है. जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 2011 में जनगणना हुई और उसी सर्वे के आधार पर लोगों के राशन कार्ड की पात्रता तय हुई. लेकिन 2021 में होने वाली जनगणना अभी तक नहीं हुई है और पता नहीं चल पा रहा है कि अब कितने लोग गरीबी रेखा के दायरे में है.

दिव्यांग बच्चे की पढ़ाई के लिए मिलेंगे 1 लाख रुपये 
कार्यक्रम में एक महिला ने बताया कि, गैस सिलेंडर काफी महंगा हो गया है, जिसकी वजह से वे चूल्हे पर खाना पकाती हैं. इस बात पर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. बता दें कि स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों ने सीएम के साथ अपने अनुभव साझा किए. इसके अलावा एक दिव्यांग बच्चे की पढ़ाई के खर्च के लिए सीएम ने 1 लाख सहायता राशि देने का वादा किया. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आए कुछ युवाओं ने भर्तियों और वैकेंसी की बात कही. जिस पर सीएम ने आरक्षण पर फैसला नहीं होने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 122 करोड़ के विकास काम की सौगात रायपुर पश्चिम विधानसभा को दी है.

यह भी पढ़ें: Corona Update: डरा रहा कोरोना! MP में भोपाल-जबलपुर के बाद इंदौर का नंबर, छत्तीसगढ़ में एक मौत; आंकड़े जारी

 

बीजेपी नेताओं को थाने में बैठाने के मुद्दे पर सीएम ने क्या कहा?
भेंट मुलाकात कार्यक्रम के पहले सीएम को काला गुब्बारा दिखाने के प्रयास में जुटे बीजेपी के पूर्व पार्षद और पार्षदों को थाने में बैठाने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, जब इनकी सत्ता थी और इनके नेता आया करते थे तो विपक्ष के नेताओं के अंडरगारमेंट तक चेक होते थे कि कहीं काला तो नहीं पहना है. लेकिन हमारे समय ऐसा नहीं होता है.

विधायक पर नक्सली हमले को लेकर सीएम ने कही ये बात
बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर नक्सली हमले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, जनप्रतिनिधि की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए. अगर विधायक दौरे पर जा रहे हैं तो उनके साथ रोड ओपनिंग पार्टी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  Naxalite Attack News: विक्रम मंडावी के काफिले पर नक्सली हमले को लेकर बोले गृहमंत्री- इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिली

 

Trending news