MP News: महिला के पेट में कैसे पहुंचा कपड़ा? हॉस्पिटल में मचा हड़कंप, जांच के लिए बनी टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2106705

MP News: महिला के पेट में कैसे पहुंचा कपड़ा? हॉस्पिटल में मचा हड़कंप, जांच के लिए बनी टीम

Madhya Pradesh News: सरकारी महकमों के यूं तो लापरवाही के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन हाल ही में प्रदेश के पन्ना जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला के पेट में कपड़ा पहुंचा गया. जब इस बात का खुलासा हुआ तो अस्पताल में हड़कंप मच गया.  

MP News: महिला के पेट में कैसे पहुंचा कपड़ा? हॉस्पिटल में मचा हड़कंप, जांच के लिए बनी टीम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया. लचर व्यवस्थाओं और लापरवाही की वजह से हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले पन्ना जिला चिकित्सालय के कर्मचारियों का एक और कारनामा सामने आया. दरअसल यहां डिलीवरी के बाद हॉस्पिटल स्टाफ ने पेट में ही कपड़ा छोड़ दिया. मामले का पता चलते ही जिला स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. 

लापरवाही का आलम ये है कि महिला पिछले 8 दिनों से असहनीय दर्द सह रही है. किसी तरह महिला की जान बाल-बाल बची. महिला अभी भी तकलीफ से जूझ रही है. जानकारी के मुताबिक, भारती भट्ट पति रामकुमार भट्ट को जिला चिकित्सालय में 3 फरवरी को बच्ची हुई थी. जिसके लिए उसका ऑपरेशन हुआ था. डिलीवरी के बाद भारती की छुट्टी कर दी गई थी. छुट्टी होने के कुछ ही दिनों बाद महिला के टांके पकने लगे, जिससे उसे असहनीय दर्द होने लगा. 

इस तरह हुआ खुलासा
दर्द बढ़ने के बाद परेशान होकर परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज लेकर पहुंचे तो वहां नर्स और स्टाफ देखकर हैरान हो गया, क्योंकि महिला के अंदर से गला हुआ कपड़ा निकला. महिला के परिजनों ने बताया कि टांके लगाने के दौरान पन्ना जिला चिकित्सालय के स्टाफ ने कपड़े को महिला के अंदर ही छोड़ दिया, जिस वजह से कपड़ा गल गया. 

एक्शन के लिए बनाई टीम
अब महिला को असहनीय दर्द सहना पड़ रहा है. परिजनों ने मामले में संबंधित दोषियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है. वहीं मामला सामने आने के बाद जिला चिकित्सालय के सीएमएचओ डॉक्टर बीएस उपाध्याय के द्वारा मामले की जांच के लिए तीन सदस्य टीम गठित की है. उन्होंने कहा कि उक्त मामले की जांच उपरांत दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news