Ban on Chinese Manjha: चानी मांझा बेचने ही नहीं खरीदने वालों पर भी होगी कार्रवाई, जानिए गाइडलाइन
Advertisement

Ban on Chinese Manjha: चानी मांझा बेचने ही नहीं खरीदने वालों पर भी होगी कार्रवाई, जानिए गाइडलाइन

चाइना डोर से पतंग उड़ाने की वजह से आए दिन हो रहे हादसे को रोकने के लिए उज्जैन पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. अभी तक पुलिस सिर्फ चाइनीज मांझा (Chinese Manjha Ban) बेचने वालों पर कार्रवाई कर  रही थी. लेकिन अब इस्तेमाल करने वालों पर भी कार्रवाई कर रही है. 

Ban on Chinese Manjha: चानी मांझा बेचने ही नहीं खरीदने वालों पर भी होगी कार्रवाई, जानिए गाइडलाइन

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मकर संक्रांति का त्यौहार नजदीक है. ऐसे में लोग पतंग उड़ाना शुरू कर दिए हैं. लेकिन चायना डोर से आए दिन हो रहे हादसे को लेकर उज्जैन पुलिस प्रशासन इन दिनों एक्शन में है. पुलिस द्वारा हाल में ही बिक्री करने वाले कई व्यापारियों पर कार्रवाई भी हो चुकी है. वहीं अब चायना डोर उड़ा रहे लोगों पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है. महाकाल थाना की पुलिस द्वारा चायना डोर से पतंग उड़ा रहे एक व्यक्ति पर कार्रवाई भी की गई है. पुलिस द्वारा छतों पर चढ़कर पतंग उड़ाने वालों के औचक नरीक्षण के साथ ड्रोन से नजर रखी जा रही है.

इन पर हुई कार्रवाई
पिछले वर्ष चायना डोर से गला कटने के कारण युवती की मौके पर हुई मौत और कई लोग अब तक लगातार हो रहे हादसे का शिकार मामले में उज्जैन पुलिस प्रशासन लगातार एक्शन में है.  हाल ही में बिक्री करने वाले दो माफियाओं का निगम, राजस्व व पुलिस अमले ने अवैध निर्माण ध्वस्त किया और चायना डोर बेचने वाले 6 माफियाओं पर अब तक पुलिस ने प्रकरण दर्ज किए थे. लेकिन शुक्रवार को नई मुहिम देखने को मिली. थाना महाकाल क्षेत्र की पुलिस टीम क्षेत्र में औचक निरीक्षण पर निकली पतंग उड़ाने वालों को चेक किया. कुल 15 घरों को चेक करने पर 1 व्यक्ति चायना डोर से पतंग उड़ाते पाया गया. जिसके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

जानिए क्या कहा SI ने !
औचक निरीक्षण कर रहे महाकाल थाना के SI जयंत डामोर ने कहा कि चाइनीज मांझे की तलाश में छतों तक आज हम पहुंचे हैं. छत पर पतंग उड़ा रहे बच्चों की डोर चेक की गई है, क्योंकि जितना बेचने वाले दोषी हैं, उतना ही खरीदने और उड़ाने वाले. ऐसे में उन लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी. कुल 15 मकान हमने चेक किए और जयसिंहपुरा क्षेत्र के माली मंदिर के पीछे से राहुल पिता कनीराम बंजारा उम्र 23 वर्ष को चायनीज मांझे से पतंग उड़ाते पकड़ा जिसके विरुद्ध धारा 188 में कार्यवाही की गई है.

ये भी पढ़ेंः Sindhiya समर्थक मंत्री का कांग्रेस को लेकर बड़ा दावा, बदल जाएगी MP लोकसभा चुनाव की सूरत!

Trending news