अनूपपुर: कम समय में पैसों की बरसात करने का द‍िया लालच, बाबाओं ने ठगे लाखों रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1275354

अनूपपुर: कम समय में पैसों की बरसात करने का द‍िया लालच, बाबाओं ने ठगे लाखों रुपये

एमपी के अमरकंटक में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां उज्जैन, गुजरात के तथाकथित बाबाओं पर कम समय में अधिक पैसा अर्जित करने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों रुपये ऐंठने का आरोप लगा है.

पीड़‍ित पर‍िजन.

अभय पाठक/अनूपपुर: पवित्र नगरी अमरकंटक में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. उज्जैन, गुजरात के तथाकथित बाबाओं पर कम समय में अधिक पैसा अर्जित करने के नाम पर एक व्यक्ति से लाखों रुपयों ऐंठने का आरोप लगा है. 

अपहरण का भी लगा आरोप
इतना ही नहींं, उक्त बाबाओं पर उस व्यक्ति को अपहरण करने का भी परिजनों ने आरोप लगाकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. बाबाओं पर लगाए गए आरोप में परिजनों ने मोबाइल रिकार्डिंग व अन्य प्रमाण भी प्रस्तुत किया है. 

मदद की लगाई गुहार 
डिंडौरी जिले के गाड़ासरई शारदा मोहल्ला के रहने वाली द्रोपती बाई यादव ने अपने परिजनों के साथ अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ SDOP को एक लिखित शिकायत करते हुए मदद की गुहार लगाई है. 

तीन द‍िनों से चल रही है खोज  
उनका आरोप है क‍ि 18 जुलाई को सुबह 6 बजे के आस-पास उनके पति मोहनलाल यादव गाडासरई में आदिम जाति सहकारी समिति गाड़ासरई में सहायक प्रबंधक के पद पर पदस्‍थ हैं. वह घर से यह बताकर निकले कि अमरकटक जा रहा हूं, शाम तक घर आ जाउंगा. तीन दिनों तक अपने रिश्तेदारों परिवारजनों के यहां तलाश करने पर जब उनका कुछ नहीं पता चला तब वह अमरकंटक थाना जाकर अपने पति की गुमशुदी की 21 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराई. 

बाहर घूमने गए थे पत‍ि
मह‍िला ने बताा क‍ि मेरे रिश्तेदार सनद यादव के यहां पति रात रुके थे. जब मैं वहां पता करने गई तो रिश्तेदार ने बताया क‍ि 19 तारीख की सुबह अमरकंटक मंदिर स्थित कुण्ड से टहलकर आता हूं. यह बता करकर चले गये. उसके बाद वापस नहीं आए. मेरे पति का मोबाइल मेरे रिश्तेदार के घर पर मिला जो मेरे पति छोड़कर गये थे. वो मोबाईल लेकर मैं अपने गृह ग्राम गाडासरई आ गई. 

कॉल रिकार्डिंग और बाबाओं की फोटो मोबाइल में म‍िली 
पीड़ित द्रोपदी ने अपने देवर राजेन्द्र यादव को मोबाईल दिखाई तो उसमें कुछ कॉल रिकार्डिंग और बाबाओं की फोटो मोबाइल में थी. रिकार्डिंग में कोई रामदास बाबा के साथ लगातार बातचीत हो रही थी. बातचीत में यह कहा जा रहा था कि तंत्र विद्या से पैसे की बरसात होगी. मोहनलाल यादव तुम पैसे वाले आदमी बन जाओगे और इस पैसे की बरसात की एवज में मेरे पति से कई बार मोटी रकम ऑनलाईन (फोन-पे) के माध्यम से और बैंक से भी ट्रांसफर की गई. 

पीड़िता को खतरा है क‍ि उसके पति को इन फर्जी बाबाओं ने अगवा कर लिया है. उसे यह शंका है कि मेरे पति मोहनलाल यादव को बाबाओं के द्वारा प्रलोभन देकर उन्हें अगवा कर लिया गया है और मेरे पति के जान का खतरा भी है. मह‍िला की शिकायत कर अनूपपुर पुलिस से मामले को गंभीरता से लेते हुए इन बाबाओं पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. 

पन्‍ना: घर में घुसकर गर्भवती मह‍िला के साथ रेप, व‍िरोध करने पर हुई मारपीट

Trending news