Chaitra Navratri 2023: बिजनेस या जॉब में चाहते हैं प्रमोशन, नवरात्रि पर करें ये सिद्ध टोटके; अवश्य मिलेगी सफलता
Advertisement

Chaitra Navratri 2023: बिजनेस या जॉब में चाहते हैं प्रमोशन, नवरात्रि पर करें ये सिद्ध टोटके; अवश्य मिलेगी सफलता

Navratri Puja Upay: यदि आप किसी नौकरी या कारोबार से जुड़े हुए हैं और आपको बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो आज हम आपको माता रानी के पूजा के कुछ ऐसे सिद्ध उपाय बता रहे हैं, जिसे करते ही आपको मनचाही सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. 

Chaitra Navratri 2023: बिजनेस या जॉब में चाहते हैं प्रमोशन, नवरात्रि पर करें ये सिद्ध टोटके; अवश्य मिलेगी सफलता

Navratri Tips For Increment In Job Business: मां दुर्गा के पूजा उपासना का पवित्र पर्व नवरात्रि 22 मार्च से शुरू हो रहा है.  नवरात्रि का समय बहुत शुभ माना जाता है. इस दौरान मां दुर्गा के नव स्वरूपों की अलग-अलग रूप में पूजा की जाती है. मां के भक्त अपने नौकरी, कारोबार में तरक्की और पारिवारिक सुख-शांति के लिए मां दुर्गा की आराधना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की सच्चे मन से आराधना करते हैं, उन पर मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होती है और वे हमेशा खुशहाल रहते हैं. आइए जानते हैं नवरात्रि में कैसे करें मां दुर्गा की पूजा आराधना?

नौकरी में प्रमोशन के उपाय (Job Promotion Upay)
यदि आप प्राइवेट या सरकारी फिल्ड में नौकरी कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपको प्रमोशन मिले या इंक्रीमेंट लगे, तो आप नवरात्रि में कलश में गंगाजल भरकर उसमें लाल और पीले पुष्प डालकर मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने रखें और 9 दिनों तक इसकी पूजा आराधना करें. इसके बाद इस कलश को अपने घर के उत्तर-पूर्व कोने यानी ईशान कोण पर रख दें. आप चाहे तो इसे अपने ऑफिस में भी रख सकते हैं, यदि ऑफिस में रखना संभव नहीं है तो आप इसके जल से ऑफिस में अपने बैठने वाली सीट पर छिड़ककर पवित्र कर लें. इस उपाय को करने से ऑफिस में अधिकारियों से मधुर संबंध बनेंगे और वे आपसे प्रभावित होंगे, जिससे आपके नौकरी में प्रमोशन के चांस बन जाएंगे. 

कारोबार में लाभ कमाने के उपाय (Profit in Business)
अगर आप किसी कारोबार से जुड़े हुए हैं और आप चाहते हैं कि आपको व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ मिले तो नवरात्रि के दौरान प्रतिदिन सुबह शाम अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान, घर, और ऑफिस के मंदिर(पूजा स्थान) में घी का दीपक जलाएं, दीपक जलाते समय चार लौंग डाल दें. साथ ही नौ दिनों तक खुद या किसी पंडित पुरोहित से दुर्गा सप्तशती का पाठ कराएं. इस उपाय को करने से माता रानी की कृपा से आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने के चांस बढ़ जाएंगे.

घर की खुशहाली के लिए (Happy Life)
यदि आप चाहते हैं कि आपके परिवार के सभी सदस्य खुशहाल रहें तो घर में नवरात्रि के पहले दिन चांदी से निर्मित स्वास्तिक, हाथी, दीपक, कलश, श्रीयंत्र, को खरीदकर माता रानी के चरणों में अर्पित करें और नवरात्रि के आखिरी दिन उसे गुलाबी कपड़े में बांध कर अपनी तिजोरी में या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से माता रानी की कृपा से परिवार में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news