MP News: प्रचंड जीत के लिए BJP का प्लान तैयार! इन नेताओं को सौंपी MP की 29 सीटों की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2093415

MP News: प्रचंड जीत के लिए BJP का प्लान तैयार! इन नेताओं को सौंपी MP की 29 सीटों की जिम्मेदारी

Loksabha Election 2024: BJP ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट के लिए प्रभारी, संयोजक और सह संयोजकों की नियुक्ति कर दी है. जानिए किसे मिली किस सीट की कमान. तुरंत चेक करें लिस्ट- 

MP News: प्रचंड जीत के लिए BJP का प्लान तैयार! इन नेताओं को सौंपी MP की 29 सीटों की जिम्मेदारी

Madhya Pradesh News: आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. बैठकों का दौर जारी है. इस बीच मध्य प्रदेश में BJP ने नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है. पार्टी ने प्रदेश के सभी 29 लोकसभा सीट के लिए 29 प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. साथ ही सभी सीटों के लिए संयोजक और 11 सीटों के लिए सह संयोजक तैनात किए हैं. इससे पहले शनिवार को ही BJP ने प्रदेश में बनाए गए सभी 7 क्लस्टर के प्रभारियों के प्रभार क्षेत्र में भी बदलाव किया. जानिए किसे मिली कौन सी सीट की जिम्मेदारी- 

सभी 29 सीटों के लिए संयोजक नियुक्त
पार्टी ने सभी 29 सीटों के लिए संयोजक नियुक्त कर दिए हैं. देखिए नाम-

  1. मुरैना- अनूप सिंह भदौरिया
  2. भिंड- अवधेश कुशवाह
  3. ग्वालियर- महेंद्र यादव
  4. गुना- राधेश्याम पारीक
  5. सागर- प्रभुदयाल पटेल
  6. टीकमगढ़- विवेक चतुर्वेदी
  7. दमोह- जाहर सिंह
  8. खजुराहो-सतानंद गौतम
  9. सतना- रामदास मिश्रा
  10. रीवा- विद्याप्रकाश श्रीवास्तव
  11. सीधी- केके तिवारी
  12. शहडोल- प्रकाश जगवानी
  13. जबलपुर- सदानंद गोडबोले
  14. मंडला- प्रफुल्ल मिश्रा
  15. बालाघाट- लता ऐलकर
  16. छिंदवाड़ा-शेषराव यादव
  17. होशंगाबाद-संदेश पुरोहित
  18. विदिशा- रामपाल सिंह
  19. भोपाल- आलोक संजर
  20. राजगढ़- दीपेंद्र सिंह चौहान
  21. देवास (अजा)- बहादुर मुकाती
  22. उज्जैन (अजा)- डॉ. तेजबहादुर सिंह चौहान
  23. मंदसौर- देवीलाल धाकड़
  24. धार (अजजा)- प्रभु राठौर
  25. रतलाम-झाबुआ(अजजा)- किशोर शाह
  26. इंदौर- रवि रावलिया
  27. खरगौन (अजजा)- अंतर सिंह आर्य 
  28. खंडवा- हरीश कोटवाले 
  29. बैतूल- अलकेश आर्य

fallback

29 सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त
BJP ने प्रदेश की 29 सीटों के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. मुरैना में जयप्रकाश राजौरिया, भिंड में लोकेन्द्र पाराशर, ग्वालियर में नरेन्द्र बिरथरे, गुना में दुर्गालाल विजय, सागर में जयप्रकाश चतुर्वेदी, टीकमगढ़ में सुधीर अग्रवाल, दमोह में विनोद यादव, खजुराहो में योगेश ताम्रकार, सतना में शशांक श्रीवास्तव, रीवा में रामलाल रौठेल, सीधी में कमलेश्वर सिंह, शहडोल में राजेश मिश्रा, जबलपुर में नरेंद्र त्रिपाठी, मंडला में विनोद मिश्रा, बालाघाट में वीरेंद्र फौजदार, छिंदवाड़ा में नरेश दिवाकर, होशंगाबाद में रघुनाथ भाटी, विदिशा में सीताराम यादव, भोपाल में जोधासिंह अठवाल, राजगढ़ में विकास वीरानी, देवास में जगदीश अग्रवाल, उज्जैन में सुदर्शन गुप्ता, मंदसौर में बजरंग पुरोहित, रतलाम-झाबुआ में महेंद्र भटनागर, धार में नंदकिशोर पाटीदार, इंदौर से सुमेर सिंह सोलंकी, खरगोन में सुभाष कोठारी, खंडवा में कल्याण अग्रवाल, बैतूल में भारत सिंह राजपूत.

11 सीटों पर सह संयोजक
पार्टी ने मुरैना, भिंड, गुना, सागर,टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, जबलपुर, मंडला, उज्जैन और रतलाम-झाबुआ में सह संयोजक बनाए गए हैं.

क्लस्टर प्रभारियों में भी बदलाव
पार्टी ने शनिवार को प्रदेश में बनाए गए सभी 7 क्लस्टर के प्रभारी भी बदल दिए. भूपेंद्र सिंह को ग्वालियर, कैलाश विजयवर्गीय को जबलपुर, विश्वास सारंग को उज्जैन, जगदीश देवड़ा को इंदौर,राजेंद्र शुक्ल को भोपाल, प्रह्लाद पटेल को रीवा और नरोत्तम मिश्रा को सागर क्लस्टर का प्रभार सौंपा गया है.

CM मोहन के 'मंत्रियों की पाठशाला' का दूसरा दिन आज
CM मोहन यादव के कैबिनट मंत्रियों की ट्रेनिंग का आज दूसरा दिन है. सुबह 10 बजे से शाम 7:30 बजे तक कई सत्रों का आयोजन होगा. आज विधायी कार्य-प्रणाली,अवसर एवं चुनौतियां,आकांक्षाएं एवं संकल्प-भारत सरकार की अहम पहल और प्रौद्योगिकी एवं सुशासन विषय पर सत्रों का आयोजन होगा. इन सत्रों को विधानसभा अध्यक्ष  नरेन्द्र सिंह तोमर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास व श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, नगरीय आवास एवं विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय संबोधित करेंगे. पहले दिन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, नीति आयोग के विशेषज्ञ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ संगठन के बड़े नेता शिवप्रकाश और व्ही. सतीश ने सत्र को संबोधित किया था.

 

Trending news