MP BJP Big Step: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा कदम, 2 जिला अध्यक्षों की छुट्टी; बदले जाएंगे मोर्चा प्रमुख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1649251

MP BJP Big Step: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा कदम, 2 जिला अध्यक्षों की छुट्टी; बदले जाएंगे मोर्चा प्रमुख

MP Assembly Election: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले राजनीतिक दलों संगठनों में बदलाव का सिलसिला शुरू हो गया. भाजपा ने 2 जिला अध्यक्षों का छुट्टी कर दी है. वहीं अब इस बात पर चर्चा होने लगी है कि अलग-अलग वर्गों को साधने के लिए पार्ट जल्द ही मोर्चा प्रमुखों का बदलने वाली है.

MP BJP Big Step: चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा कदम, 2 जिला अध्यक्षों की छुट्टी; बदले जाएंगे मोर्चा प्रमुख

MP Assembly Election: भोपाल। चुनाव से पहले राजनीतिक दल अपनी बिसात बिछाने में जुट गए हैं. लोगों को साधने के लिए हर वर्ग को साधने के लिए संगठन में जरूरी बदलाव किए जा रहे हैं. वहीं खराब परफामेंस वाले नेताओं की छुट्टी भी की जा रही है. मध्य प्रदेश भाजपा ने भी 2 जिलों के जिला अध्यक्षों की छुट्टी कर दी है. अब चर्चा चल रही है कि जल्द मोर्चा अध्यक्षों को भी बदला जा सकता है.

दो जिला अध्यक्षों को बदला
पहले तय किया गया था कि बीजेपी जिला अध्यक्षों को विधानसभा चुनाव नहीं लड़ाएंगी. इसलिए 6 महीने पहले ही मजबूत दावेदार जिला अध्यक्षों को जिम्मेदारी से मुक्त किया जा रहा है. वहीं कईयों को उनके खराब काम के कारण छुट्टी दी जा रही है. अभी बीजेपी ने धार और बालाघाट के अध्यक्षों को बदला है. चर्चा है कि करीब 6 जिलों को लेकर अभी चर्चा चल रही है.

ये भी पढ़ें: राम की शरण में शिवराज, उज्जैन की तरह ओरछा में बनेगा रामराजा दरबार; ऐसा होगा स्वरूप

किसे मिली जिम्मदारी
बालाघाट जिले के अध्यक्ष रमेश भटेरे को हटाकर प्रदेश कार्यसमिति अध्यक्ष बनाया गया. उनके स्थान पर सत्यनारायण अग्रवाल को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं धार जिला अध्यक्ष राजीव यादव को भी कार्य समिति में भेजकर उनकी जिम्मदारी मनोज सोमानी को दी गई है. बताया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं को राजीव यादव का काम पसंद नहीं आ रहा था. वहीं रमेश भटेरे को पार्टी चुनाव लड़ाने का प्लान बना रही है.

बदले जा सकते हैं ये मोर्चा अध्यक्ष
चुनावी साल में अलग-अलग वर्गों को साधने में जुटी बीजेपी जिला अध्यक्षों के बाद मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों को बदलने का फैसला ले सकती है. पार्टी के भीतर सभी के परफॉर्मेंस का ऑडिट किया जा रहा है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो इसमें महिलाओं, दलितों और आदिवासियों को साधने के लिए इन्हीं के संगठन में बदलाव किया जा सकता है.

Anger is Dangerous: गुस्सा आपकी सेहत के लिए होता है खतरनाक, फौरन अपनाएं ये टिप्स

बता दें साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले पार्टी तैयारी में जुट गई है. पहले हुए अधिवेशों ने लिए गए फैसलों को भी इसमें लागू किया जा रहा है. जिससे पार्टी अपने प्लान पर सही तरीके से आगे बढ़ सके और संगठन में कोई बगावत पैदा न हो.

Hanuman Bhakt Bandar: हनुमानजी का गजब भक्त है ये भोपाली बंदर! बजरंग धुन डांस कर हुआ पॉपुलर

Trending news