Shatabdi Express: इंडियन रेलवे की छवि को लेकर चिंतित उमा भारती, करना पड़ी शिकायत, जानिए मामला
Advertisement

Shatabdi Express: इंडियन रेलवे की छवि को लेकर चिंतित उमा भारती, करना पड़ी शिकायत, जानिए मामला

Shatabdi Express: पूर्व सीएम उमा भारती ने रेल मंत्रालय (ministry of railways) से इसकी शिकायत की है. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए. जिसके बाद रेल मंत्रालय भी तुरंत एक्शन में आ गया. 

फाइल फोटो

भोपाल: ट्रेनों में टिकट चेकिंग करने वाले टीटीई (ट्रेन टिकट एक्जामिनर) के कारण यात्रियों के साथ अक्सर विवाद सामने आते रहते हैं. अब ऐसा ही मामला पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) के साथ सामने आया है. पूर्व सीएम उमा भारती ने रेल मंत्रालय (ministry of railways) से इसकी शिकायत की है. उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किए. जिसके बाद रेल मंत्रालय भी तुरंत एक्शन में आ गया. 

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन शुरू होने से पहले भोपाल से दिल्ली जाने वाले लोगों की पहली पसंद शताब्दी एक्सप्रेस (shatabadi express) ही होती थी या अभी भी है. अधिकतर वीआईपी लोग इसी ट्रेन से सफर करते हैं. पूर्व सीएम उमा भारती भी इसी ट्रेन से सफर करती है. लेकिन इस बार उनका सफर पहले की तरह नहीं रहा और उन्होंने इसकी शिकायत रेल मंत्रालय से कर दी.

टीटीई के व्यवहार से नाराज उमा भारती
गुरुवार को उमा भारती ने शताब्दी एक्सप्रेस के टीटीई स्टाफ को लेकर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि-  जब से नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी ट्रेन शुरू हुई है तब से मैं इस ट्रेन में यात्रा करती हूं. मैं पहले खजुराहो से सांसद थी तब झांसी से बैठती थी फिर भोपाल से सांसद हो गई शताब्दी में खूब बैठी. ऐसा पहली बार हुआ है कि मुझे आज शताब्दी ट्रेन मैं झांसी से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की यात्रा के दौरान शिकायत करनी पड़ी.

शताब्दी ट्रेन की छवि की चिंता 
उमा भारती ने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि ''मैं आज झांसी से बैठी तो मेरा डिब्बा पूरा खाली था मैं थी और मेरे सुरक्षाकर्मी मेरी देखरेख के लिए आना-जाना कर रहे थे कि अचानक बीना स्टेशन के बाद 4-5 टी.टी. लोगों का झुंड आया और उसी डिब्बे में पीछे आकर बैठा और उनका बर्ताव, यूनिफॉर्म, कार्य स्थली और जिम्मेवारी के अनुरूप नहीं था. मेरी सिक्योरिटी वालों की शिकायत पर ट्रेन सुपरिंटेंडेंट ने स्थितियों को नियंत्रित किया. मेरे सुरक्षाकर्मियों ने इस संबंध में रेलवे से शिकायत की है. हमारी भोपाल-झांसी-नई दिल्ली की शताब्दी ट्रेन की छवि बहुत अच्छी है आज का कृत्य देखकर मुझे उस छवि की चिंता है''

रेलवे ने लिया एक्शन
वहीं उमा के ट्वीट रेल विभाग में हडकंप मच गया. वेस्ट सेंट्रल रेलवे के जीएम ने भोपाल डीआरएम को मामले को देखने के निर्देश दिए. डीआरएम ने अपने जवाब में कहा कि ट्रेन में कोच की मैनिंग झांसी मंडल द्वारा की जाती है. इसकी जांच के लिए झांसी मंडल को सौंपा जाएगा.  इसके बाद झांसी रेल मंडल के डीआरएम ने उमा भारती से माफी मांगते हुए टीटीई पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया है.

Trending news