Bhopal Power Cut: सोमवार से भोपाल में होगी भारी बिजली कटौती ,महापौर बोलीं-हम पर है दबाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1428569

Bhopal Power Cut: सोमवार से भोपाल में होगी भारी बिजली कटौती ,महापौर बोलीं-हम पर है दबाव

Power Cut in Bhopal: भोपाल में स्ट्रीट लाइट को लेकर बिजली विभाग और नगर निगम के आमने-सामने आने के कारण सोमवार से राजधानी के अधिकांश हिस्सों में बिजली कटौती होगी.

Power Cut in Bhopal

प्रिया पांडे /भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal, the capital of Madhya Pradesh) में सोमवार से भारी मात्रा में बिजली कटौती होगी. दरअसल सोमवार से राजधानी भोपाल के ज्यादातर हिस्सों में अंधेरा पसरा रहेगा और इसकी वजह स्ट्रीट लाइट को लेकर बिजली विभाग और नगर निगम का आमने सामने आना है.वहीं इस पूरे मामले को लेकर महापौर मालती राय (Mayor Malti Rai) का कहना है कि बिजली विभाग,नगर निगम पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है. बता दें कि नगर निगम को बिजली विभाग एक माह के 12 करोड़ रुपये देने थे. जिसमें से नगर निगम ने बिजली विभाग को दो करोड़ रुपये दिए हैं और 10 करोड़ बचे हैं.

बिजली विभाग दबाव बनाने की कर रहा है कोशिश:महापौर 
जहां सोमवार से बिजली विभाग शहर के और कई इलाकों की बिजली कटौती की तैयारी कर रहा है.वहीं नगर निगम का कहना है कि पहले भी ऐसी स्थितियां आती रही हैं. भुगतान धीरे-धीरे ही होता है,लेकिन अब बिजली विभाग दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है.महापौर मालती राय ने बताया कि नगर निगम, बिजली विभाग को एक माह के 12 करोड़ रुपये बकाया थे.जिसमें से 2 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं. 10 करोड़ बाकी हैं और उनका भी भुगतान जल्द कर दिया जाएगा.यह सतत प्रक्रिया है जो निरंतर चली आ रही है.

Gwalior News: अब पेट्रोल पंप में मिलेगी विशेष सुविधा, ग्वालियर पुलिस ने शुरू की खास पहल

इसलिए बिजली विभाग कर रहा है कटौती
बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम स्ट्रीट लाइट का बकाया भुगतान नहीं कर पा रहा है. इसलिए बिजली विभाग कटौती कर रहा है. भोपाल नगर निगम (Bhopal City Corporation) अब तक बकाया पैसा नहीं दे पाया है.साथ ही पहले ही शहर के एक चौथाई हिस्से की स्ट्रीट लाइट बंद है.

इन क्षेत्रों में होगी बिजली कटौती
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार से भोपाल के 20 से अधिक क्षेत्रों में 6 घंटे तक बिजली नहीं रहेगी. बता दें कि तुलसीनगर, होशंगाबाद रोड, अभिरुचि कॉलोनी, फिश मार्केट, तुलसी टावर आदि प्रमुख जगहों पर 6 घंटे के लिए बिजली कटेगी.

Trending news