भोपाल में ''शक्ति दल'' से नहीं बच पाएंगे शराबी, हुड़दंग मचाने पर मिलेगी सजा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1267728

भोपाल में ''शक्ति दल'' से नहीं बच पाएंगे शराबी, हुड़दंग मचाने पर मिलेगी सजा

भोपाल में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों को लिए पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. अब भोपाल के शराबी ''शक्ति दल'' से नहीं बच पाएंगे. अगर कोई शराब पीकर हुड़दंग मचाते हुए मिलेगा तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी. 

भोपाल में ''शक्ति दल'' से नहीं बच पाएंगे शराबी, हुड़दंग मचाने पर मिलेगी सजा

भोपाल। राजधानी भोपाल में शराब पीकर बदमाशों की हंगामा करने की खबरे अक्सर सुनने को मिल जाती है. लेकिन अब भोपाल में शराब पीकर हुड़दंग मचाना शराबियों को भारी पड़ेगा. क्योंकि सीएम शिवराज के निर्देश के बाद शराब पीकर हुड़दंग करने वाले शराबियों के लिए भोपाल में एक टीम गठित की गई है. 

शराबियों के लिए गठित किया गया ''शक्ति दल''
दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद से भोपाल पुलिस ने शराबियों पर नकेल कसने की कवायत तेज कर दी है. शराब पीकर मोहल्ले में हुड़दंग करने वाले नशेड़ियों के लिए भोपाल पुलिस ने शक्ति दल का गठन किया है. भोपाल कमिश्नर डिवीजन ने 4 जोन में सौ से अधिक बस्तियों को चिन्हित किया है, ये वो बस्तियां हैं जहां से पहले भी शराब पीकर उत्पात मचाने की शिकायत आती रही हैं. ऐसे में पुलिस का यहां विशेष फोकस होगा. 

कैसे काम करेगा  ''शक्ति दल''
शराबियों के लिए बनाया गए शक्ति दल में महिलाएं भी शामिल रहेगी. दल में शामिल महिलाएं थाने को बताएंगी कि उनके मोहल्ले के कौन कौन पुरुष शराब के नशे में धुत होकर उत्पात मचाते हैं. उसके बाद पुलिस चिह्नित नशेबाजों को बस्ती में प्रवेश से पहले ही रोक लेगी और नशा उतरने तक बैठने की सजा मिलेगी. इस काम के लिए महिलाएं थानों में गठित ऊर्जा डेस्क का भी सहयोग भी लिया जाएगा. 

पुलिस ने शुरुआत भी कर दी 
जो महिलाएं सार्वजनिक रूप से घर के पुरुषों की शिकायत नहीं करना चाहती हैं वे ऊर्जा डेस्क को सूचना दे सकती हैं. शाहपुरा थाना अंतर्गत 12 नंबर मल्टी से पुलिस ने शक्ति दल की शुरुआत कर दी है.. यहां 500 से ज्यादा मल्टी स्टोरी फ्लैट में रहने वाले पुरुषों की थाना हाजिरी करवाई जा रही है. इनमें ऐसे पुरुष शामिल हैं जिनके खिलाफ पत्नियों ने शराब के नशे में हिंसा की रिपोर्ट बीते 2 सालों में दर्ज करवाई थी. 

खास बात यह है कि शराबियों के लिए अलग चौकी बनाई जा रही है, जहां शराबियों को रखा जाएगा. एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ने बताया कि शराबियों को रोकने के लिए यह शक्ति दल गठित किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP Nikay Chunav 2022: नतीजों पर VD शर्मा का बड़ा बयान, 2023 से पहले अलार्म बजा है

WATCH LIVE TV

Trending news