Lab Technicians Strike in Mp: लैब टेक्नीशियन की हड़ताल स्थगित, 13 में से इन 3 मांगो पर बनी सहमति
Advertisement

Lab Technicians Strike in Mp: लैब टेक्नीशियन की हड़ताल स्थगित, 13 में से इन 3 मांगो पर बनी सहमति

प्रिया पाण्डेय/भोपालः मध्य प्रदेश में पिछले 27 दिनों से लैब टेक्नीशियन की हड़ताल (lab technicians strike) चल रही थी. जिसके चलते सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाएं बुरी तरह प्रभावित (affected) हुई थी. प्रदेश भर के लैब टेक्नीशियन 13 सूत्रीय मांगों (13 point demands) पर अड़े हुए थे.

Lab Technicians Strike in Mp: लैब टेक्नीशियन की हड़ताल स्थगित, 13 में से इन 3 मांगो पर बनी सहमति

प्रिया पाण्डेय/भोपालः मध्य प्रदेश में पिछले 27 दिनों से लैब टेक्नीशियन की हड़ताल (lab technicians strike) चल रही थी. जिसके चलते सरकारी अस्पताल की व्यवस्थाएं बुरी तरह प्रभावित (affected) हुई थी. प्रदेश भर के लैब टेक्नीशियन 13 सूत्रीय मांगों (13 point demands) पर अड़े हुए थे. जिसमें 03 मांगों पर सहमति बन गई है. जिसके बाद से आज लैब टैक्ननीशियों अपनी हड़ताल स्थगित (lab technicians strike adjourned) कर दी. गुरुवार से सभी टैक्नीशियन अपने काम पर लौटेंगे.

हड़ताल से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था
गौरतलब है कि बीते 27 दिनों से मध्य प्रदेश के लैब टैक्नीशियन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थें. लैब टैक्नीशियनों के हड़ताल के चलते प्रदेश भर की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराई हुई थी. इसका असर सबसे ज्यादा असर गर्भवती महिलाओं के जांच पर हुआ. लैब टेक्नीशियन 13 मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए थे. जिसमें पे ग्रेड, पदनाम समेत तीन मांगों पर सहमति बनी. इसके बाद हड़ताल को स्थगित किया गया है. 

मरीजों को हो रही परेशानी
लैब टेक्नीशिय के काम नहीं करने की वजह से आउटसोर्स कर्मचारियों को सौंप दिया गया था. हड़ताल की वजह से हर रोज हजारों मरीों को समय पर रिपोर्ट नहीं मिल पा रही थी. वहीं कुछ लोग बाहर प्राइवेट पैथालॉजी में मंहगी जांच करवाने को मजबूर थे. वहीं जो लोग महंगी जांच करवाने के लिए सक्षम नहीं हैं, वो इस आस में हैं कि जल्द से जल्द लैब टैक्नीशियन जांच पर लौट आएं. जिससे उन लोगों की जांच हो सके. 

मरीजों को मिलेगी राहत
लैब टेक्नीशियन की अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित होने के बाद सभी कर्मचारी वापस लौट गए हैं. वे पुनः कल से अपने काम पर लग जाएंगे. ऐसे में मरीज अब उम्मीद लगा रहे हैं, कि उन्हें जल्द से जल्द राहत मिलेगी. बता दें कि लैब टेक्नीशियन की हड़ताल में अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी आंशिक सपोर्ट कर रहे थे.  

ये भी पढ़ेंः प्राइवेट स्कूलों को बड़ा झटका! MP बोर्ड ने बढ़ाई फीस, सालाना भरना पड़ेंगे इतने रुपये

Trending news