Guidelines For Loan app: भोपाल सामूहिक आत्महत्या के बाद साइबर सेल ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1780623

Guidelines For Loan app: भोपाल सामूहिक आत्महत्या के बाद साइबर सेल ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से की ये अपील

Guidelines For Loan App: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में आनलाइन लोन एप के चक्कर में फंस कर एक परिवार ने सुसाइड कर लिया था. जिसको लेकर के साइबर सेल टीम के द्वारा एक एडवाइजरी जारी की गई है.

Guidelines For Loan app: भोपाल सामूहिक आत्महत्या के बाद साइबर सेल ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से की ये अपील

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh )की राजधानी भोपाल (Bhopal News)में आनलाइन लोन कंपनी के फ्राड के बाद एक परिवार के सामूहिक तौर पर आत्महत्या करने की खबर आई थी. इस खबर के बाद लोगों में हड़कंप मच गया था. जिसको लेकर के भोपाल साइबर सेल ने एडवाइजरी (Cyber Cell Advisory) जारी की है और लोगों से अपील की है किसी भी ऐप से लोन लेने से पहले उसकी जांच कर लें उसके बाद ही लोन लें. इसके अलावा गाइडलाइन में और भी बातें कही गई हैं. आइए जानते हैं.

जारी की एडवाइजरी
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आनलाइन लोन एप के फ्राड के बाद एक परिवार ने सामूहिक रूप से आत्महत्या कर ली. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया. इस पर अमल करते हुए साइबर सेल विभाग की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें लोगों से अपील की गई है कि किसी सस्ते लोन के चक्कर में अनजान एप्लीकेशन को डाउनलोड न करें. ऐसा करने आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है और आप ब्लैकमेलिंग का शिकार हो सकता हैं.

इसके अलावा साइबर सेल की टीम ने कहा है कि अगर आप किसी भी आनलाइन एप का उपयोग करने जा रहे हैं तो पहले उसकी प्रतिष्ठा और पृष्ठभूमि के बारे में अच्छी तरह से जांच कर लें. इसके अलावा एप स्टोर और उसकी आधिकारिक वेबसाइट की भी अच्छी तरह से जांच करें.

 

 

जब भी आपसे किसी एप के द्वारा कोई अनुमति मांगी जाए तो इस देते समय सतर्क रहें. किसी भी एप को बेवजह अनुमति देने से बचने का प्रयास करें. ऐसी कोई भी जानकारी किसी एप को न दें जो आपके साथ और आपके डिवाइस के साथ खिलवाड़ कर सकती है.

अगर आप किसी भी लोन लेने के लिए आप एप्स का प्रयोग कर रहे हैं तो उसे दस्तावेज और पहचान देते समय पूरी तरह से सावधानी बरतें. आप अपने सही दस्तावेज केवल उन्हीं एप्स को दें जो विश्वसनीय हो.

आप केवल उन लोन एप्स का प्रयोग करें जो पूरी तरह से सुरक्षित हो. आप प्रतिष्ठित भुगतान गेटवे का ही प्रयोग करें. इसके अलावा उन भुगतान विधियों से बचें जिनकी गतिविधियां असामान्य होगा.

ये भी पढ़ें: MP News: शिवराज सरकार के चुनावी पैंतरे! खतरे में 50% वोट, आदिवासियों को छोड़ महिलाओं को माना रहे मुख्यमंत्री

 

Trending news