MP News: भोपाल के JP अस्पताल भेजे गए सेंट्रल जेल में बंद सिमी के दो आतंकी, इस बात की कर रहे हैं मांग
Advertisement

MP News: भोपाल के JP अस्पताल भेजे गए सेंट्रल जेल में बंद सिमी के दो आतंकी, इस बात की कर रहे हैं मांग

Bhopal News: भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद सिमी के आतंकवादियों के दो सदस्यों को अचानक से जेपी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. क्योंकि यह आतंकी भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे, जहां इनकी तबियत बिगड़ गई. 

भोपाल सेंट्रल जेल

Bhopal Central Jail: भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद सिमी संगठन के आतंकी पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर बैठे हुए थे, जिनमें से दो आतंकियों की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें भोपाल के जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसके चलते अस्पताल में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, पुलिस यहां पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रही है. आतंकी कुछ मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे, जिनमें से दो की तबियत बिगड़ गई थी. 

न्यूज पेपर, सामूहिक नमाज और लाइब्रेरी की थी मांग 

दरअसल, भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद सिमी का चार आतंकी न्यूज पेपर, सामूहिक नमाज और लाइब्रेरी की मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर बैठे हुए थे. जिनमें से बुधवार को दो आतंकियों की तबियत बिगड़ गई ऐसे में उन्हें जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं दो अन्य आतंकियों का कैदी अस्पताल में ही इलाज जारी है. ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने जेल अस्पताल और जेपी अस्पताल में CCTV कैमरे और लगा दिए हैं, जबकि बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया है. 

लंबे समय से कर रहे थे हड़ताल 

जेल प्रबंधन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी लंबे समय से हड़ताल कर रहे थे. पिछले कुछ दिनों से सबने तरल पदार्थ लेना भी बंद कर दिया था. जिसके चलते उनकी जब तबियत खराब हुई तो पुलिस ने उन्हें जेपी अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं आतंकवादियों की बिगड़ती तबियत को लेकर जेल प्रशासन लगातार शासन को भी मामले की जानकारी भेज रहा है. 

दरअसल, इससे पहले भी दो बार यह आतंकी हड़ताल कर चुके हैं, बता दें कि सिमी के यह आतंकी भोपाल से पहले गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद थे, जहां उन्हें एक दूसरे से मिलने की इजाजत थी. लेकिन भोपाल सेंट्रल जेल में उन्हें एकांत में रखा गया है. ऐसे में आतंकी हड़ताल पर बैठे थे. 

ये भी पढ़ेंः MP News: 'देश में एक ही पार्टी' को लेकर चढ़ा MP में सियासी पारा,'गौर' के बयान पर भड़का विपक्ष

Trending news