MP NEWS: BJP में बड़ा फेरबदल, चुनाव से पहले इन जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2080479

MP NEWS: BJP में बड़ा फेरबदल, चुनाव से पहले इन जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष

BJP Announced Four District Presidents: मध्यप्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए चार जिलों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति की है. बालाघाट, बुरहानपुर, रतलाम और छतरपुर में नए जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. 

MP NEWS: BJP में बड़ा फेरबदल, चुनाव से पहले इन जिलों में नियुक्त किए नए अध्यक्ष

Lok Sabha Election 2024:​ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को चार जिलों में अध्यक्षों की नियुक्त की है.बीजेपी ने बालाघाट, बुरहानपुर, रतलाम और छतरपुर जिले में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति की है. आपको बता दें कि अनुशासन समिति की बैठक के बाद प्रदर्शन और शिकायतों को देखते हुए बालाघाट, बुरहानपुर, रतलाम और छतरपुर के जिला अध्यक्षों को बदल दिया गया है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक मजबूती के लिए यह फैसला लिया है.

 

4 नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
बालाघाट का अध्यक्ष पूर्व मंत्री रामकिशोर कावरे को बनाया गया है. बुरहानपुर का जिला अध्यक्ष मनोज माने को बनाया गया है. रतलाम का जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय और छतरपुर की जिम्मेदारी चंद्रभान सिंह को सौंपी है. इस संबंध में  आदेश जारी कर दिए गए है. 

लोकसभा चुनाव को लेकर BJP ने कस ली कमर
विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम मोहन यादव लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार दौरे और बैठकें कर रहे हैं. बता दें कि एमपी में लोकसभा की 29 सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खाते में 28 सीटें आई थीं. कांग्रेस को केवल छिंदवाड़ा सीट पर जीत मिली थी.  वहीं इस बार प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत के लिए BJP ने कमर कस ली है.

इससे पहले नियुक्ति 13 जनवरी को हुई थी
गौरतलब है कि इससे पहले 13 जनवरी को बीजेपी ने चार जिलों के जिला अध्यक्ष की नियुक्ति की थी. BJP प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा ने प्रदेश के 4 जिलों में नए अध्यक्ष नियुक्त किए थे. राज्य के तीन नए जिले मऊगंज, पांढुर्णा, मैहर के साथ-साथ बड़वानी में नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए थे. जिला अध्यक्षों की नियुक्ति में भी बीजेपी ने जातिगत समीकरण का पूरा ध्यान रखा. 

यह भी पढ़ें: Republic Day 2024: कैदियों को मिला आजादी का तोहफा, मध्य प्रदेश की जेलों में बंद इतने बंदी हुए रिहा

इन्हें मिली थी जिम्मेदारी
- मऊगंज की जिम्मेदारी राजेंद्र मिश्रा को सौंपी गई
- पांढुर्णा की जिम्मेदारी वैशाली महाले को सौंपी गई
- मैहर की जिम्मेदारी कमलेश सुहाने को सौंपी गई
- बड़वानी की जिम्मेदारी कमल नयन को सौंपी गई 

Trending news