MP News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की कोठी का सीमांकन पूरा,क्या सुनाई देगी बुलडोजर की गरज? जानें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2345255

MP News: पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह की कोठी का सीमांकन पूरा,क्या सुनाई देगी बुलडोजर की गरज? जानें

Govind Singh's house: भिंड के लहार में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की कोठी का सीमांकन पूरा हुआ. बता दें कि समर्थकों के विरोध के बावजूद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में सीमांकन पूरा किया गया.

Bhind News

Bhind News: भिंड के लहार में हाई प्रोफाइल अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही जारी है. मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की कोठी की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये जाने की शिकायत के बाद शुक्रवार को सीमांकन देर शाम तक किया गया था, लेकिन सेंटर पॉइंट नहीं मिल सकने से सीमांकन पूरा नहीं हो पाया था. जिसके बाद एक बार फिर आज आधुनिक मशीनों से सीमांकन किया गया. बता दें कि सीमांकन आज पूरा हो चुका है.

ग्वालियर में ताक पर कलेक्टर का आदेश, 150 साल पुराने मंदिर में युवती ने बनाया डांस रील

Manager massage video: ड्यूटी के दौरान मालिश के शौकीन हैं ये बैंक मैनेजर, मसाज करवाने का वीडियो वायरल

राजस्व विभाग का एक्शन
राजस्व विभाग की टीम (Revenue Department Team) भारी पुलिस फोर्स और क्यूआरएफ बल (quick response force) के साथ कोठी के अंदर घुसी. डॉ. गोविंद के समर्थकों ने टीम का विरोध भी किया, लेकिन कुछ देर तक तनाव की स्थिति बनी. बता दें कि नेता प्रतिपक्ष ने हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था, जहां पर हाईकोर्ट ने राहत न देते हुए जांच में सहयोग करने का आदेश दिया.

एसडीएम की अपील
लहार एसडीएम विजय सिंह यादव ने टीम का सहयोग करने की अपील की है. वहीं, बुलडोजर एक्शन को लेकर एसडीएम का कहना है कि अगर सरकारी जमीन पर कब्जा पाया जाता है, तो कोठी पर बुलडोजर चल सकता है.

भतीजे के आरोप
वहीं, पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के भतीजे और पूर्व युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनुरुद्ध प्रताप सिंह ने प्रशासन द्वारा जो नपती की जा रही है, उस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले तो मशीनों से नपती की गई, जब उसमें भी कुछ गलत नहीं पाया गया. प्रशासन पर इतना दबाव था कि कैसे भी करके बिल्डिंग को गलत साबित कर तोड़ी जाए.  जबरदस्ती घर में अंदर घुसने का प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास घर में घुसने का कोई वारंट नहीं था. जानबूझकर हम सभी लोगों पर कार्रवाई की जा रही है.

एसडीएम का स्पष्टीकरण
इस पूरे मामले पर लहार एसडीएम विजय यादव ने कहा कि दो दिन से लगातार सीमांकन चल रहा था. आज सीमांकन की नपती पूरी हुई. अब आगे की कार्रवाई नक्शा देखने के बाद की जाएगी. कोई भी कार्रवाई गलत नहीं की जाएगी. अगर कार्रवाई करने लायक होगी तो कार्रवाई होगी.

रिपोर्ट: प्रदीप शर्मा (भिंड)

Trending news