संविधान दिवस पर आज महू पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, बड़वाह में किया नर्मदा पूजन
Advertisement

संविधान दिवस पर आज महू पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, बड़वाह में किया नर्मदा पूजन

Bharat Jodo Yatra: बड़वाह में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कलश यात्रा भी निकाली गई और बच्चों ने देशभक्ति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. यात्रा में आगे बैंड और आदिवासी लोक नृत्य की प्रस्तुति हुई. 

संविधान दिवस पर आज महू पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा, बड़वाह में किया नर्मदा पूजन

राजेश जायसवाल/खरगोनः राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज खरगोन में दूसरा दिन है. भारत जोड़ो यात्रा आज खरगोन से बाबा साहब अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचेगी. जहां राहुल गांधी स्मारक पर नमन करेंगे और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.. बता दें कि आज 26 नवंबर को संविधान दिवस है और इसी दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के महू पहुंचने के कई मायने निकाले जा रहे हैं. 

ऐसा रहा कार्यक्रम
एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका गांधी और उनके पति राबर्ट वाड्रा भी शिरकत कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा आज खरगोन में मोटक्का से शुरू होकर एक किमी दूर बड़वाह पुल पहुंची. वहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी नर्मदा पुल से नर्मदा पूजन किया. बड़वाह में यात्रा का भव्य स्वागत हुआ और जगह जगह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बड़े बड़े कटआउट लगे थे. कई कटआउट 30 फीट ऊंचे थे. यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक यात्रा में शामिल हुए.

बड़वाह में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कलश यात्रा भी निकाली गई और बच्चों ने देशभक्ति कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. यात्रा में आगे बैंड और आदिवासी लोक नृत्य की प्रस्तुति हुई. मनिहार में भारत जोड़ो यात्रा का दोपहर में विश्राम रहेगा. यात्रा बड़वाह होते हुए बलवाडा तक जाएगी. बलवाडा से सड़क मार्ग से महू पहुंचेगी. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्य प्रदेश में चौथा दिन है. 

दलित वोटबैंक पर नजर
संविधान दिवस पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाबा साहब अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचने को दलित वोटबैंक को साधने के तौर पर देखा जा रहा है. राहुल गांधी महू में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. पार्टी के साथ दलित वर्ग के मतदाताओं को जोड़ने के लिए कांग्रेस ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी महू बुलाया है. बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे भी दलित वर्ग से आते हैं. 

Trending news