राहुल गांधी MP कांग्रेस के नेताओं के साथ बड़ी बैठक, दिग्विजय-कमलनाथ अरुण यादव सहित ये दिग्गज जुटेंगे
Advertisement

राहुल गांधी MP कांग्रेस के नेताओं के साथ बड़ी बैठक, दिग्विजय-कमलनाथ अरुण यादव सहित ये दिग्गज जुटेंगे

bharat jodo yatra latest update: मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं के साथ आज राहुल गांधी (rahul gandhi) बड़ी बैठक करेंगे. राहुल महाराष्ट्र के मालेगांव में कमलनाथ (kamal nath)  दिग्विजय सिंह (digvijay singh) अरुण यादव (arun yadav) सहित कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

राहुल गांधी MP कांग्रेस के नेताओं के साथ बड़ी बैठक, दिग्विजय-कमलनाथ अरुण यादव सहित ये दिग्गज जुटेंगे

bharat jodo yatra latest update: राहुल गांधी (rahul gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) फिलहाल महाराष्ट्र में हैं, महाराष्ट्र के बाद यात्रा का अगला पड़ाव मध्य प्रदेश है. ऐसे में मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता राहुल की यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं. वहीं राहुल गांधी ने आज एमपी कांग्रेस के नेताओं की बड़ी बैठक बुलाई है, मालेगांव में होने वाली इस बैठक में कमलनाथ (kamal nath) दिग्विजय सिंह (digvijay singh) अरुण यादव (arun yadav) सहित मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता जुटेंगे. 

राहुल नेताओं संग करेंगे मंथन 
दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा 20 नवंबर की शाम को मध्य प्रदेश एंट्री करेगी उसके बाद यात्रा में दो दिन का ब्रेक रहेगा. यानि राहुल की यात्रा मध्य प्रदेश में 23 नवंबर से शुरू होगी. ऐसे में अब यात्रा के एमपी आने में ज्यादा समय नहीं बचा है. इसलिए आज राहुल गांधी ने मालेगांव में मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं के साथ एक मीटिंग रखी है, जिसमें भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, सुरेश पचौरी, जीतू पटवारी सहित प्रदेश कांग्रेस के कुछ अन्य नेता भी शामिल होंगे. 

बैठक में यात्रा को लेकर बनेगी रणनीति 
बताया जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश में यात्रा को लेकर चर्चा होगी. क्योंकि यात्रा मध्य प्रदेश में 12 दिनों तक रहेगी. इस दौरान राहुल गांधी कई क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इसलिए भारत भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अलग अलग कार्यक्रमों पर इन नेताओं के बीच बातचीत होगी, जबकि एमपी में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा होगी. इसके अलावा सभी नेताओं के बीच समनव्यय पर भी चर्चा होगी. क्योंकि 2023 में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिहाज से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में बेहद अहम मानी जा रही है. 

बुरहानपुर में तैयारियां तेज 
दरअसल, राहुल गांधी की यात्रा सबसे पहले मध्य प्रदेश के बुरहानपुर पहुंचेगी. बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से यात्रा एमपी में एंट्री करेगी, यह गांव मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बॉर्डर बसा है. राहुल शाम को यहां पहुंचेंगे और इसके बाद यात्रा पर ब्रेक लगेगा. राहुल की यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह नजर आ रहा है. ऐसे में कार्यकर्ताओं को संभालने की जिम्मेदारी भी बड़े नेताओं की दी गई है. बुरहानपुर से यात्रा खंडवा के लिए रवाना होगी. 

2023 के लिए अहम  
मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस इस बार पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. चुनाव से पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस उत्साह में हैं, क्योंकि कांग्रेस इसे परिवर्तन यात्रा की तरह पेश करने में जुटी है. इसलिए यात्रा का पूरा फोकस मालवा-निमाड़ पर किया गया है. जो मध्य प्रदेश की सियासत के लिहाज से किंग मेकर माना जाता है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का नेतृत्व कमलनाथ ही करेंगे, यह तय हो चुका है. ऐसे में बाकि सभी नेताओं को भी अब अलग-अलग जिम्मेदारियां मिलने चर्चा तेज है. इसलिए आज राहुल गांधी के साथ होने वाली मध्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं की बैठक अहम मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः PM Modi ने इंडोनेशिया में की इंदौर की तारीफ, इस कार्यक्रम के लिए दिया सबको निमंत्रण 

Trending news